आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन

* आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

* मानव श्रृंखला को सफल बनाने की ली शपथ

छपरा ।जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल- विवाह एवं दहेज -प्रथा उन्मूलन के समर्थन में बनने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने और इसके व्यापक प्रचार – प्रसार हेतु मेहंदी रचाओ, मानव श्रृंखला बनाओ आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन सदर शहरी बाल विकास परियोजना कार्यालय में किया गया।

इस अवसर पर किशोरियों ने महिलाओं के हाथों पर जल, जीवन हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह व दहेज उन्मूलन को लेकर बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला से संबंधित संदेश मेहंदी से रचकर लोगों से मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम में महिला पर्यवेक्षिका व आंगनबाड़ी सेविका भी मौजूद थीं। सदर शहरी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कुमारी उर्वशी ने बताया कि मानव श्रृंखला को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। उन्होंने लोगों से आगामी 19 जनवरी को बनने वाले मानव श्रृंखला में सहभागी बनने की अपील की।

कुरीतियों को दूर भगाने के लिए मानव श्रृंखला में सहभागिता आवश्यक:

सदर शहरी क्षेत्र के सीडीपीओ कुमारी उर्वशी ने सभी सेविकाओं से मानव श्रृंखला को सफल बनाने एवं सामाजिक जागरूकता पैदा करने को लेकर अपील की।

कहा कि एकजुट होकर समाज से कुरीतियों को दूर भागने को लेकर मानव श्रृंखला में सभी की सहभागिता आवश्यक है। आने वाले पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिए जल जीवन हरियाली योजना को सफल बनाना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button