पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक आगामी 17 जनवरी को समस्तीपुर पहुंच रहे हैं.  संवाददाता

पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक आगामी 17 जनवरी को समस्तीपुर पहुंच रहे हैं.

संवाददाता

समस्तीपुर:- पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक हाजीपुर आगामी 17 जनवरी को समस्तीपुर पहुंच रहे हैं। जीएम के आने की खबर से समस्तीपुर मंडल मुख्यालय के मुख्य सड़क का रंगाई पोताई का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है उल्लेखनीय है कि गत वर्ष हुई महाप्रबंधक के समस्तीपुर आगमन पर समस्तीपुर मंडल मुख्यालय को दुल्हन की तरह रंगाई पुताई की गई थी।

पुनः इस बार भी लाखों का खर्च करके रंगाई पुताई किए जा रही हैं। परंतु रेलकर्मी के रहने वाला क्वार्टर की हालात काफी खराब है। वहीं दूसरी ओर आरपीएफ बैरक का निर्माण पुराना माल गोदाम स्थित कराया गया है। परंतु उसके गंदा पानी मुख्य सड़क पर गिराया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष सीनियर अधिकारियों के आगमन के नाम पर लाखों रुपए खर्च किए जाने से लूटने की साजिश की जाती है।

परंतु समस्तीपुर मुख्यालय स्थित डीजल लोको शेड मैं करीबन 5 बार अग्निकांड होने के बावजूद भी इसके सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया जा सका है। बड़े-बड़े अधिकारी का दौरा प्रति वर्ष होत है पर चिंताजनक की बात यह है कि समस्तीपुर सेंट्रल गोदाम में भीषण अग्निकांड लगने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि आग पर काबू पाने के लिए फिर प्रशासन ने कोई व्यवस्था नही किया। जिसके कारण रेलवे का सेंट्रल स्क्रैप गोदाम में लगी आग पर काबू पाने के लिए समस्तीपुर जिला प्रशासन को दूसरे जिला से अग्निशामक यंत्र मंगाने को विवश होना पड़ा था। एक बहुत बड़ा हादसा होने से बचाया गया। जबकि इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद रेल प्रशासन ने इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

Related Articles

Back to top button