*नियोजित शिक्षकों की अनिश्चित कालीन हड़ताल चौथे दिन भी जारी, सरकार की कुरितियों के खिलाफ जमकर बरसे शिक्षक, देखा गया आक्रोश…।**जेटी न्यूज़ – ब्यूरो चीफ, ठाकुर वरुण कुमार।*

समस्तीपुर::- बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर अपनी मांगों के समर्थन में समस्तीपुर जिला सहित प्रदेश भर के नियोजित शिक्षक विगत सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

नियोजित शिक्षकों की यह हड़ताल चौथे दिन भी जारी रहा। जिस के चलते स्कूलों में पठन-पाठन लगभग ठप्प ही है।

इसी क्रम में समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड के प्रखंड संसाधन केंद्र के परिसर में प्रखंड क्षेत्र के 187 प्राथमिक विद्यालय एवं मध्य विद्यालय के शिक्षक – शिक्षिकाओं ने अपने मांगों के समर्थन में शिक्षक नेता जय किशोर राय के नेतृत्व में सरकार विरोधी नारे लगाते हुए राज्य कर्मी का दर्जा मांग रहे हैं।

प्रखंड क्षेत्र के अधिकतर विद्यालयों में ताले लगे रहे। इस धरना कार्यक्रम में अजीत कुमार देव, प्रभात कुमार, चंद्रभूषण ठाकुर, सैयद फिरोज, फरीदा खातून, जुगेश्वर राय, नीरज कुमार देव, सतीश ठाकुर, सुरेंद्र ठाकुर, बेबी कुमारी, हेमा कुमारी, नीलू कुमारी आदि ने संबोधन किया।

संबोधन कर्ताओं का कहना था कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी हड़ताल जारी रहेगी। प्रखंड क्षेत्र में नियोजित शिक्षकों की अनिश्चित कालीन हड़ताल के कारण छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन ठप्प हो गया है।

इस दौरान इन शिक्षकों ने बीआरसी परिसर में सभा आयोजित कर सूबे की सरकार के विरुद्ध अपने आक्रोश का जमकर इजहार किया। शिक्षक नेताओं ने अपनी सभा के संबोधन में कहा कि इस बार बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर यह अनिश्चितकालीन हड़ताल नियमित शिक्षकों के समान काम के लिए समान वेतन, सेवा शर्त, राज्य कर्मी का दर्जा सहित सात सूत्री मांगों को लेकर शुरू हुआ है।

आपको बताते चलें कि शिक्षकों की हड़ताल में जनप्रतिनिधि भी शामिल हो रहे हैं उन्होंने भी माननीय मुख्यमंत्री से शिक्षकों के खिलाफ हो रहे दोहरी नीतियों पर संशोधन करने का सुझाव दिया है और कहा है कि शिक्षकों की मांग जायज है कृपया शीघ्रता शीघ्र इस पर समुचित विचार किया जाय।

इस बार नियोजित शिक्षकों की मांग जब तक सरकार द्वारा पूरी नहीं होती, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगा। इस मौके पर समन्वय समिति के सभी नियोजित शिक्षक उपस्थित रहे। वहीं सरकार ने इस हड़ताल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हड़तालियों के जनवरी और फरवरी माह के वेतन पर रोक लगा दिया है, कुछ शिक्षकों को निलंबित भी कर दिया है लेकिन फिर भी यह हड़ताल बदस्तूर जारी है। अब देखें शिक्षकों और सरकार के बीच में कब वार्ता होती है और पठन-पाठन कार्य कब से आरंभ होता है?R.K.Roy/9431406262

Related Articles

Back to top button