डीईओ ने लदनियां बीडीओ पर लगाया नियोजन की प्रक्रिया में संलिप्त शिक्षक को बचाने का आरोप

डीईओ ने लदनियां बीडीओ पर लगाया नियोजन की प्रक्रिया में संलिप्त शिक्षक को बचाने का आरोप

जेटी न्यूज मधुबनी।

डीईओ मधुबनी नसीम अहमद ने डीएम मधुबनी को पत्र भेजकर बीडीओ लदनियां पर नियोजन की प्रक्रिया में संलिप्त दोषी शिक्षक को बचाने का आरोप लगाया है। उक्त आशय का पर्दाफाश डीईओ द्वारा डीएम के नाम भेजे ज्ञापांक 3261 दिनांक 21 सितंबर 021 से हुआ है। उन्होंने डीएम के नाम भेजे पत्र में बीडीओ लदनियां अखिलेश्वर कुमार पर गम्भीर आरोप लगाया है कि प्रखंड शिक्षक नियोजन में विष्णुकांत राय सहायक शिक्षक के सम्बंध में वायरल ऑडिओ क्लिप को प्रखंड शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में रिश्वत मांगने से सम्बंधित है को जांच कर बार बार प्रतिवेदन मांगा गया।

बीडीओ ने डीईओ के पत्र को गम्भीरता से नहीं लेकर पत्र में मांगी गई वांछित प्रतिवेदन नहीं उपलब्ध कराकर आधा अधूरा प्रतिवेदन उपलब्ध कराता रहा जो दोषी के बचाव पक्ष में है। उन्होंने पत्र में कहा है कि बीडीओ के ज्ञापांक 1048 दिनांक 17 सितंबर 021 में विष्णुकांत राय को विभागीय कार्यवाही अधीन करते हुए वर्तमान में पंचायत चुनाव संचालित रहने के कारण पत्रांक 1049 दिनांक 17 सितंबर 021 में विष्णुकांत राय सहायक शिक्षक के विरुद्ध निलंबन और अनुशासनिक कार्रवाई के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से स्वीकृति का अनुरोध किया है।

डीईओ ने डीएम के नाम भेजे पत्र में स्पष्ट उल्लेख किया है कि नियमानुसार चुनाव कार्य में सीधे तौर पर जुड़े कर्मियों या पदाधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रारम्भ के पूर्व राज्य चुनाव आयोग का अनुमति अनिवार्य चाहिए। न की नियोजित शिक्षक पर यह आदेश प्रभावी होता है। उन्होंने डीएम से बीडीओ लदनियां अखिलेश्वर कुमार के विष्णुकांत राय सहायक शिक्षक के विरुद्ध प्रथम दृष्टया प्रमाणित आरोप पर अपेक्षित अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ करने का आदेशित करने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button