*‘गोवा मुक्ति समारोह’ में शामिल होने गोवा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी*

*650 करोड़ ज्यादा की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास*

*‘गोवा मुक्ति समारोह’ में शामिल होने गोवा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी*

*650 करोड़ ज्यादा की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास*

*‘ऑपरेशन विजय’ के स्वतंत्रता सेनानियों और योद्धाओं को सम्मानित भी करेंगे*

*शहीद स्मारक पर शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि*

जेटी न्यूज।

पणजी (गोवा)::- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के दौरे पर हैं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां गोवा मुक्ति दिवस समारोहों में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी इस समारोह में ‘ऑपरेशन विजय’ के स्वतंत्रता सेनानियों और योद्धाओं को सम्मानित भी करेंगे। गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने वाले भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा चलाए गए ‘ऑपरेशन विजय’ की सफलता को चिह्नित करने के लिए हर साल 19 दिसंबर को गोवा मुक्ति दिवस समारोह का आयोजन किया जाता है।

इसके अलावा नरेंद्र मोदी पुनर्निमित फोर्ट अगुआड़ा कारागार संग्रहालय, गोवा चिकित्सा महाविद्यालय में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र और डावोरलिम-नावेलिम, मडगांव में गैस इंसुलेटेड उपकेंद्र सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। श्री मोदी गोवा में भारतीय बार काउंसिल ट्रस्ट के विधिक शिक्षा और अनुसंधान के लिए भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गोवा पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी सीधे पणजी में आजाद मैदान पहुंचे जहां शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं मीरामार बीच पर गोवा लिबरेशन डे (गोवा मुक्ति दिवस ) के अवसर पर आयोजित सेल परेड और फ्लाईपास्ट में हिस्सा लिया। पीएम इस दौरान ‘ऑपरेशन विजय’ के दौरान के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित भी करेंगे। वहीं करोड़ों रुपए के कई प्रोजेक्ट्स की जनता को सौगात भी देंगे।

वहीं गोवा में आगामी चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि लगभग सभी पार्टियों ने गोवा के सियासी रण में अपनी पूरी ताकत झोंक की है। ऐसे में अब पीएम मोदी ये कार्यक्रम कई मायने में काफी खास माने जा रहे हैं।

 78 total views,  1 views today