गर्मजोशी के साथ ए आई के एस की केन्द्रीय किसान कमिटी की बैठक संपन्न

गर्मजोशी के साथ ए आई के एस की केन्द्रीय किसान कमिटी की बैठक संपन्न
जे टी न्यूज़


कांचीपुरम , तमिलनाडु : अखिल भारतीय किसान सभा की केन्द्रीय किसान कमिटी की दूसरे दिन की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का. अशोक ढवले शामिल हुए । बैठक में उपाध्यक्ष का. आमरा राम, पवित्रकार , इंद्रजीत , डी रवींद्रन , ई पी जयराजन , विप्लव मजूमदार , जितेंद्र चौधरी , वित्त सचिव पी कृष्णा प्रसाद, बादल सरोज, अवधेश कुमार , विनोद कुमार, सुमित राय , शुभोजीत, मनोज कुमार , राजेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रभुराज नारायण राव , सुरजीत सिन्हा, सुफल महतो , मुकुट सिंह , भरत सिंह , बलजीत सिंह, अखिलेश यादव , अजीत नेवले , उमेश कुमार आदि ने महासचिव बीजू कृष्णन के द्वारा रखे गए प्रतिवेदन को बहस के बाद सर्वसम्मति से पारित किया गया ।

का. अशोक ढवले ने समापन भाषण करते हुए कहा कि अखिल भारतीय किसान सभा के 35 वें त्रिसूर राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद इस पहली सफल बैठक में शामिल साथियों का में अभिनंदन करता हूं । कल का. नरसइया का जन्म दिन था । 3 बार विधायक रहे । कल उनके जीवनी पर एक किताब का लोकार्पण था । जिसका प्रस्तावना मैंने ही लिखा था। इसलिए उनके आग्रह पर सोलापुर की महत्ती सभा में चला गया , जिसमें का. सीताराम येचुरी भी आए थे । लोकसभा के उद्घाटन समारोह में महिला और आदिवासी राष्ट्रपति मुर्मू को नहीं बुलाने का मतलब मनुस्मृति का इजाजत नहीं देना है ।

क्योंकि एक शुद्र द्वारा उद्घाटन नहीं हो सकता । दूसरा कारण सावरकर जैसे गद्दार जो 6 बार माफीनामा दिया था । उसके जन्म पर यह आयोजन हो रहा था । 1923 में जेल से निकलने के बाद हिंदुत्व पर उसने किताब लिखा था । वह अंग्रेजों से 60 रुपए महीना पेंशन लेता था । मोदी को अंबेडकर जी का 14 अप्रैल को जन्मदिन नहीं दिखा । उन्हें 28 फरवरी भगत सिंह का जन्म दिन नहीं दिखा । का. ढवले ने देश की संविधान , लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए आर एस एस भाजपा नीत मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया ।

उन्होंने महिला पहलवानों की लड़ाई को मजबूती दिलाने के लिए राष्ट्रव्यापी आंदोलन खड़ा करने को कहा । पश्चिम बंगाल किसान सभा के सचिव ने त्रिपुरा के सचिव को त्रिपुरा सहायता फण्ड में दो लाख का चेक का. पवित्रकार को दिया

[acx_slideshow name="OCT"]