नौका हादसा में सात लापता,छह का शव बरामद,एक की तलाश जारी

नौका हादसा में सात लापता,छह का शव बरामद,एक की तलाश जारी

पीयूष पुष्कर/जे टी न्यूज

समस्तीपुर :;समस्तीपुर जिले कमेहसी थाना क्षेत्र नामापुर ढाला के शांति नदी पर बने पुल के समीप हुए नाव हदासा के वक्त 11 लोग सवार थे। चार लोग दुर्घटना में बचाए गए वही सात लापता थे।जिन्हे शनिवार की 7:00 बजे से रेस्क्यू स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा एवं स्थानीय गोताखोरों की मदद से निकाला गया। जिसमें एक ही परिवार के मां बेटा एवं पुत्र शामिल है। जो मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना के हत्था ओपी क्षेत्र के सखोड़ा निवासी स्वर्गीय सरीखन राम के पुत्र 32 वर्षीय पुत्र विजय राम , विजय राम की पत्नी 27 वर्षीय रीना देवी, मृतक विजय राम के पुत्र 7 वर्षीय रवि कुमार उर्फ हसन कुमार को बाहर निकाला गया। सभी एक ही परिवार के थे। रवि उर्फ हसन मासूम नाव पर चढ़ कर पहले अपने नाना महिंद्र राम के यहां ननिहाल जा रहे थे।

वही दूसरी ओर नामापुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार साह उर्फ गोपाल जी के छोटे भाई 32 वर्षीय अर्जुन साह व 35 वर्षीय सुशील साह भी चकमेहसी बाजार से घर नामापुर लौट रहे थे।वही नामापुर गांव के कमलेश शाह के 2 पुत्र 14 वर्षीय अमन कुमार व 13 वर्षीय रोहित कुमार दोनों सगे भाई भी नौका पर सवार थे। सभी का शव स्थानीय ग्रामीणों एवं गीताखोरो के द्वारा निकाला गया है। एसडीआरएफ की टीम हाजीपुर से चकमेहसी पहुंच कर 9:00 बजे से रेस्क्यू अभियान में जुट गई। एसडीआरएफ की टीम के द्वारा नामापुर गांव के राजेश शाह उर्फ़ गोपाल जी पैक्स अध्यक्ष के भाई 32 वर्षीय अर्जुन साह का शव निकाला गया। वही सुशील शाह के सास दुखिया देवी एवं साला लक्ष्मण साह, संतोष शाह सभी अपने घर माहे सिंघिया से पहुंचकर रोते बिलखते नाव से नामापुर गांव सुशील के यहां जा रहे थे। शुशील की सास रो-रो कर बोल रही थी हे प्रभु भगवान का मैंने क्या बिगड़ा।

वही एसडीआरएफ की टीम खोज में जुटी हुई है। वही स्थानीय ग्रामीण प्रशासन के विरोध कर रहे थे। वही स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जब तक डीएम सीएम आकर कोई ठोस निर्णय नहीं निकलेंगे तब तक शव का पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने देंगे। वही स्थानीय ग्रामीणों का कहना था की इतनी बड़ी दुर्घटना बिजली लाइट की सुविधा नहीं रहने के कारण रेस्क्यू मे काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वही घटनास्थल पर पहुंचे सदर एसडीओ आर के दिवाकर, सदर डीएसपी, बीडीओ धर्मवीर कुमार प्रभाकर ,सीओ अभय पद दास घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं।वही समाचार प्रेषण तक शुशील साह के शव की बरामदगी को लेकर एसडीआरएफ टीम लगी हुई है।वही पीएचसी कल्याणपुर से मेडिकल टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है।बताए चले की पिछले वर्ष बिजली के 11000 तार के नौका परिचालन के दौरान चार लोगों की मौत डूबने से हो गई थी। उस वक्त ग्रामीणों ने प्रशासन को जिम्मेवार ठराया था।वही ग्रामीण नामापुर जाने वाली सड़क के ऊंची करण की मांग को लेकर सीएम ,डीएम को बुलाने के बाद शव को पोस्टमार्टम हेतु देने पर अडिग है।

Related Articles

Back to top button