एमसीडी मार्केट के दुकानदारों को दुकानें खाली करने के आदेश, दुकानदारों पर आया संकट

 

जे टी न्यूज़ दिल्ली : उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा सरस्वती मार्ग स्थित एमसीडी मार्केट को खतरनाक घोषित करने के बाद दुकानों को खाली करने के आदेश से यहां के दुकानदारों की चिंता बढ़ गई है। दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के चलते पहले से ही वह व्यापार में घाटा झेल रहे थे और अब निगम द्वारा इस इमारत को खाली करने का आदेश देने से उनकी रोजी-रोटी पर संकट बन खड़ा हो गया है अब दुकानदार क्या करेंगे।

दुकानदारों की मांग है कि इस इमारत को अगर खाली कराया जा रहा है तो इससे पहले उन्हें आस-पास ही अस्थायी दुकानें दी जाए। जब यह इमारत मरम्मत करके ठीक कर दी जाए या इसके स्थान पर नई इमारत बना दी जाए तो फिर उन्हें यहां पर दुकानें दी जाएं। नगर निगम ने आइआइटी रुड़की से इस इमारत की ढांचागत मजबूती का आडिट कराया था जिसमे  इमारत को जर्जर बताया गया था।

इसके चलते निगम ने इस इमारत को खतरनाक घोषित करते हुए दुकानदारों को 23 जुलाई को नोटिस दे दिया था। नोटिस में दुकानदारों को तीन दिन के भीतर इमारत को खाली करने के लिए कहा था। हालांकि रविवार को निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगीराम जैन ने इमारत का निरीक्षण किया था। साथ ही दुकानदारों को आश्वासन दिया था कि दस दिन में कोई समाधान निकाला जाएगा। तब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी। इस इमारत में 45 दुकानें हैं तो वहीं 20 आफिस यूनिट है।

Related Articles

Back to top button