भाकपा-माले को जन-आंदोलन की पार्टी बनाने के लिए पार्टी ब्रांचों को मजबूत करने की जरूरत है – उमेश कुमार

भाकपा-माले को जन-आंदोलन की पार्टी बनाने के लिए पार्टी ब्रांचों को मजबूत करने की जरूरत है – उमेश कुमार

निकसपुर के मुखिया गोपाल साह पर जानलेवा हमला के खिलाफ भाकपा-माले ने निंदा का प्रस्ताव पारित किया

उजियारपुर के पंचायतों में वार्ड सचिव के चयन में धांधली की जांच हो – फूलबाबू सिंह


जे टी न्यूज़

उजियारपुर:- प्रखंड के जिला परिषद् क्षेत्र संख्या – 31 विरनामा उच्च विद्यालय के प्रांगण में पार्टी से जुड़े सक्रीय कार्यकर्ताओं का कांन्वेशन प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया । कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला सचिव उमेश कुमार ने कहा कि पूरे बिहार और उजियारपुर की गरीब जनता पार्टी से बहुत आशा और उम्मीद लगाए बैठे हैं कि समाज में शोषण और उत्पीड़न के खिलाफ मजबूत प्रतिरोध खड़ा केवल और केवल भाकपा-माले ही खड़ा कर सकती है । हर कीमत पर हमें जनता के जन – संघर्षों का हिस्सा बनना होगा और इसके लिए जरूरी है कि पार्टी ब्रांचों को मजबूत किया जाये। जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने कहा कि राशन के वितरण में अधिक राशि की वसूली और आंगनवाड़ी के पोषाहार के वितरण में गड़बड़ी के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी जिम्मेदार हैं ।

पंचायतों में वार्ड सचिव के चयन में पंचायत के ग्राम सेवक और मुखिया के मिलीभगत से मनमानी किया जा रहा है । प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी गड़बड़ी पर रोक लगाने में विफल साबित हो रहे हैं । प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि कृषि इनपुट के तहत किसानों को मिलने वाली फसलक्षति अनुदान के वितरण में किसान सलाहकार और कृषि समन्वयक ने मिलकर धांधली करने का काम किया है । किसानों को सरकारी कीमत पर यूरिया नहीं दिया जा रहा है । पैक्स अध्यक्षों ने सांठ-गांठ कर कागज पर ही सैकड़ों किवंटल धान की खरीद कर लिया है इसकी जांच कराया जाना चाहिए ।

भाकपा-माले ने कार्यकर्ताओं के कांन्वेशन में निकसपुर पंचायत के मुखिया गोपाल साह पर जानलेवा हमला की निंदा करते हुए निंदा का प्रस्ताव पारित किया है साथ ही हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग किया गया है । पार्टी के जिला कमेटी सदस्य फूलेन्द्र प्रसाद सिंह,प्रखंड कमेटी सदस्य दीलीप कुमार राय, रामभरोस राय, शंकर प्रसाद यादव, चन्द्रेश्वर प्रसाद सिंह, रामप्रीत सहनी,श्याम नारायण चौरसिया,निर्धन शर्मा, रामसगुन सिंह, रामकृपाल यादव,तनंजय प्रकाश,विमल दास, पंकज सहनी,अबधेश दास, अशोक राय, हरिकांत गिरि, उमेश राय, अभिषेक कुमार, विमल देवी और रिंकू देवी ने भी कांन्वेशन को संबोधित किया ।

Related Articles

Back to top button