महथा पंचायत की आधी आबादी को नहीं मिल रहा नलजल का पानी

महथा पंचायत की आधी आबादी को नहीं मिल रहा नलजल का पानी

 जेटीन्यूज

मधुबनी:

प्रखंड, अंचल, थाना व स्थानीय बाजार से सम्बद्ध हजारों लोगों को अभीतक नलजल का शुद्ध पानी नहीं मिल पाया है। ये लोग महथा पंचायत की वार्ड संख्या 1 से 6 के अन्तर्गत आते हैं।
वार्ड पांच में बीडीओ, सीओ, बीपीआरओ समेत इनके कर्मियों के आवास हैंं। बाजार स्थित थाना, होस्पिटल, बैंक आदि से जुड़े लोगों को भी नलजल के शुद्ध पानी की प्रतीक्षा है। इन वार्डों में नलजल लगाने की जिम्मेदारी पीएचईडी की है। अपने हिसाब से पीएचईडी काम करा चुका है। लेकिन लोगों तक पानी नहीं पहुंचा है, जिसका कारण है कार्य में बरती गई अनियमितता। अब कार्य की पूर्णता संदेश के घेरे में आती दिख रही है।
पूछे जाने पर बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने बताया कि यहां कुल 213 वार्ड हैं, जिसमें से 207 में नलजल योजना का कार्य वार्ड क्रियान्वयन समिति के जिम्मे है, जिसमें महथा पंचायत के वार्ड 13 को छोड़कर सभी पूर्णता को प्राप्त है। शेष छह वार्डों में पानी पहुंचाने की जिम्मेदारी पीएचईडी की थी, जो अपने उद्देश्य को प्राप्त नहीं हो सका है। ये सभी वार्ड महथा पंचायत में हैं, जहां लोगों को नल का जल नसीब नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार 18 वर्ष पूर्व लदनियां बाजार में पेयजलापूर्ति के लिए जो टंकी बनी थी।

उसी से महथा पंचायत की वार्ड संख्या 1 से 6 तक के लोगों को पानी पहुंचाना है। अभी तक एक भी व्यक्ति को पानी नहीं मिला है। विभाग को अभी भी लोगों के घर में पानी पहुंचाने की उम्मीद है। बताया कि टंकी में बालू आ रहा था , जिसकी सफाई कर दी गई है। वार्डों में पाइप बिछाने का काम हो गया है। लोगों तक पानी पहुंचाने का प्रयास जारी है।

विभाग जो कहले, लेकिन लोगों का विश्वास विभाग से उठ चुका है। टंकी ऑपरेटर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के पेटी कॉन्टैक्टर ही पांच वर्षों तक इस टंकी का संचालन करेंगे। 

Related Articles

Back to top button