पूसा की श्रृष्टि सिंह ने मिसेज इंडिया क्वीन सेकंड रनर अप का खिताब जीता

पूसा की श्रृष्टि सिंह ने मिसेज इंडिया क्वीन सेकंड रनर अप का खिताब जीता
जे टी न्यूज़

समस्तीपुर: मैं श्रृष्टि सिंह पूसा समस्तीपुर से पली बढ़ी बिहार की बेटी हूं। मेरी शिक्षा पूसा के केंद्रीय विद्यालय से हुई है, मैंने इंजीनियरिंग और बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है और अभी एक्सिस बैंक में एक सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल हूं । मैंने मिसेज इंडिया क्वीन सेकंड रनर अप का खिताब जीता है जिसका आयोजन दुबई एवं मुंबई में हुआ था सैकेंड रन अरब के साथ-साथ मुझे मिसेस एंटरटेनर और मिसेस या शाइनिंग स्टार का भी खिताब दिया गया।

 

आमतौर पे शादी एवं बच्चे के बाद औरत अपने घर परिवार का सपना पूरा करने में अपने सपनों को कहीं भूल ही जाती है ऐसे में मिसेज इंडिया क्वीन एक ऐसी ऑर्गनाइजेशन है जो सभी शादीशुदा औरतों को अपनी पहचान बनाने में मदद करती है। मैं बहुत ही आभारी हूं SR क्वीन मीडिया की जिसने मुझे यह मंच दिया, और मुझे एक नई पहचान बनाने में मदद की बचपन से मेरा फोकस एक ही था कि मैं अच्छे से अच्छे पढ़ाई करूं और अपने पैरों पर खड़ी हो सकू, एक बार वह सपना पूरा हो जाने के बाद फिर मुझे अपनी एक और सपने की याद आई वह था क्वीन बनने का सपना तो उसी समय मुझे मिसेज इंडिया क्वीन के ऑडिशन के बारे में पता चला बिना सोचे समझे मैंने रजिस्ट्रेशन कर दिया और ऑडिशन के लिए चली गई ऑडिशन देश के सभी शहरों सभी स्टेट से हुआ और फाइनली 20 फाइनलिस्ट को सेलेक्ट किया गया।

 

फिनलिस्ट बनने के बाद वहां से एक नया सफर शुरू हुआ जिसमें कि हमें बहुत सारे मेंटर प्रोवाइड किए गए जिन्होंने हमें ग्रूमिंग , स्किन केयर, मेकअप, रामफवॉक, और फोटोशूट इन सब की ट्रेनिंग दिए. और फिर हमारा सफर शुरू हुआ दुबई जाने का, वहां हमें SR क्वीन की ब्रांड एंबेसडर पारूल चौधरी और मानसी श्रीवास्तव जो कि टीवी की जानी-मानी अदाकारा है उन्होंने ग्रूमिंग सेशन दिए और हमारा प्रोत्साहन बढ़ाया। सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट डॉक्टर चिराग बंबोट ने मेकअप की ट्रेनिंग दी इसके साथ-साथ हमारे कई सारे राउंड दुबई में ऑर्गेनाइज हुए जिसमें की फोटो शूट्स , स्विमवियर ,पर्सनल इंटरव्यू राउंड था दुबई में 4 दिन ग्रूमिंग और ट्रेनिंग सेशन होने के बाद हम लोग मुंबई वापस आए और यहां पर हमारा टैलेंट राउंड का प्रदर्शन हुआ और उसके बाद हमारा ग्रैंड फिनाले हुआ जो कि 3 जून को था वहां हमारी सेलिब्रिटी गैस शिल्पा शेट्टी थी जिनके उपस्थिति में 3 विनर बनाए गए और मैं सेकंड रन रब घोषित की गई उसके साथ-साथ मुझे शाइनिंग स्टार और इंटरटेन मिसेज इंटरटेनमेंट की उपाधि से भी नवाजा गया।

मैं बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहूंगी श्वेता राय को जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी अपॉर्चुनिटी दी। मेरे माता-पिता को जिन्होंने मुझे साहस और सपने देखना सिखाया और अब उन्हीं सपनों पर भरोसा करना भी सिखाया इसके अलावा मैं अपने पति समीर कुमार का भी धन्यवाद देना चाहूंगी जिन्होंने मेरे सपनों को पूरा करने के लिए मुझे बहुत ही प्रोत्साहित किया। इनके साथ साथ में खिजर हुसैन सर का बोहोत ही धन्यवाद कहना चाहूंगी जिन्होंने मुझे ग्रूमिंग से सन और रैंप वॉक सेशन दिए और इस शो के शो डायरेक्टर भी थे। उसके साथ में हमारी सेलिब्रिटी डर्मेटोलॉजी डॉक्टर अप्रतिम गोयल और Dr ईशानी जैन को भी धन्यवाद देना चाहूंगी, जिन्होंने मेरे स्किन का ध्यान रखा।

Related Articles

Back to top button