पटना नगर निगम द्वारा आयोजित की जाएगी स्वच्छ्ता की पाठशाला 25 दिसंबर से सभी अंचलों में की जाएगी शुरुआत

पटना नगर निगम द्वारा आयोजित की जाएगी स्वच्छ्ता की पाठशाला 25 दिसंबर से सभी अंचलों में की जाएगी शुरुआत
जे टी न्यूज़

पटना : पटना नगर निगम द्वारा शहर को स्वच्छ एवं सुंदर रखने के लिए स्वच्छता की पाठशाला आयोजित की जाएगी। मिशन 26 जनवरी के अंतर्गत लगातार सभी वार्डों से से जीवीपी हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। पटना नगर निगम कर्मी एवं पटना वासियों के सहयोग से शहर में विशेष रुप से ऐसे जीवीपी जो कई सालों से थे उन्हें हटाया जा चुका है। इसी कड़ी में आम जनों को नगर निगम के कार्यों एवं सुविधाओं की जानकारी देने के लिए पटना नगर निगम द्वारा स्वच्छता की पाठशाला आयोजित की जाएगी जो भी कूड़ा पॉइंट साफ किए गए हैं वहीं पर इस पाठशाला को आयोजित किया जाएगा। इस पाठशाला में मुख्य भूमिका के रूप में पटना नगर निगम के ड्राइवर एवं हेल्पर होंगे जो कि प्रतिदिन सभी वार्डों में डोर टू डोर वाहनों से कूड़ा कलेक्ट करते हैं। पटना नगर निगम के डोर टू डोर वाहनों के ड्राइवर एवं हेल्पर द्वारा आम जनों को गाड़ियों के आने जाने का समय एवं पूरा गाड़ी में डालने की विधि भी समझाया जाएगा।

25 दिसंबर से होगी शुरुआत : क्रिसमस के अवसर पर पटना नगर निगम द्वारा यह पाठशाला आयोजित की जाएगी। फर्स्ट फेज में सभी अंचलों में इसे आयोजित किया जाएगा जिसके बाद वार्ड स्तर पर सभी 75 वार्ड को कवर किया जाएगा। सरस मेला के जीरो वेस्ट की दी गई जानकारी

गौरतलब है कि पटना नगर निगम द्वारा गांधी मैदान में चल रहे सरस मेला को जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में मनाया जा रहा है प्रतिदिन निकलने वाले कूड़े का स्थल पढ़ें निष्पादन किया जाता है। नगर आयुक्त द्वारा शुक्रवार को सभी कर्मियों के साथ विशेष कार्यशाला का आयोजन कर इस पूरी प्रक्रिया की जानकारी मीडिया एवं प्रेस के प्रतिनिधियों को भी दी गई। इसके साथ ही शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए आम जनों से सुझाव भी मांगा गया कार्यक्रम के दौरान नगर आयुक्त श्री अनिमेष कुमार पराशर, जीविका के डायरेक्टर राम निरंजन सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल एवं नगर निगम के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button