दुनिया के पत्रकार एक हो- वक्त
जे टी न्यूज

खगड़िया : प्रेस क्लब में मनाया गया विश्व पत्रकारिता दिवस

खगड़िया।विश्व पत्रकारिता दिवस पर उपस्थित वक्ताओं ने प्रेस के आजादी एवं कर्तव्यों का बोध कराते हुए कहा की प्रेस की आजादी को छिना नहीं जा सकता है। बिहार श्रमजीवी पत्रकार युनियन खगड़िया द्वारा आयोजित प्रेस कल्ब खगड़िया में विश्व पत्रकारिता दिवस पर वरिष्ठ पत्रकार चन्द्रशेखरम ने पत्रकारिता दिवस पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा की देश के आजादी के बाद पत्रकारिता में बहुत बड़ा बदलाव हुआ लेकिन सोशल मिडिया के आने से पत्रकारिता का हरास भी हुआ है, वावजूद आज भी प्रेस की स्वतंत्रता की आजादी को कोई छिना नहीं सकता है। चन्द्रशेखरम ने कहा की अभी के दौर में मिडिया कॉपरेट घरानों के चंगुल में फंस गया है। इधर कार्यक्रम में उपस्थित खगड़िया विधायक सह पत्रकार छत्रपति यादव ने कहा की प्रेस की जिम्मेदारी हर मायने में बहुत बड़ा है, पत्रकारों को खबर पर पैनी निगाह रखने की जरूरत है।

वहीं पत्रकार एवं आरटीआई कार्यकर्ता शैलेंद्र सिंह तरकर ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार सरकार से पत्रकारिता दिवस पर सरकारी कैलेंडर घोषित करने की मांग किया है, वहीं बिहार श्रमजीवी पत्रकार युनियन के महासचिव शशिभूषण ने कहा की पत्रकार जनता सरकार का संवाहक होता है‌। वहीं संघ के पदाधिकारी रणवीर कुमार सिंह ने भी विश्व प्रेस दिवस पत्रकारों को एक जुट होने की बात कहा। वहीं बिहार श्रमजीवी पत्रकार युनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभाकर सिन्हा, पत्रकार देव कुमार ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया, वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर बिहार श्रमजीवी पत्रकार युनियन खगड़िया के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, मंच संचालन कर रहे पत्रकार सह युनियन के संयुक्त सचिव सिकन्दर आजाद वक्त ने भी विश्व पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों को एक जुट रहने का अपील किया है, वक्ताओं ने कहा की पत्रकार देश दुनिया का चौथा स्तम्भ होता है उनपर एक बड़ी जिम्मेदारी होता है।

वक्त ने कहा की पत्रकार की आजादी को लेकर दुनिया के पत्रकारों को एक होना पड़ेगा। उन्होंने पत्रकारों को भी पीत पत्रकारिता करने से बचने की सलाह दिया है। मौके पर युनियन के पदाधिकारी पत्रकार सुधीर कुमार शर्मा, रवि कुमार सिंह, रविशंकर कुमार, अनुज कुमार, धर्मवीर कुमार सिंह, विनोद कुमार सिन्हा, आरटीआई कार्यकर्ता ज्ञान प्रकाश आदि पत्रकार उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button