नीतीश कुमार ही मुसहर के सच्चे हितैषी हैं :रत्नेश सदा

नीतीश कुमार ही मुसहर के सच्चे हितैषी हैं :रत्नेश सदा

जे टी न्यूज, खगड़िया: पटना के भेटनरी कॉलेज के मैंदान में आयोजित होंने वाले आरक्षण बचाओ- संविधान बचाओ अभियान के तहत भीम संसद कार्यक्रम के सफलता को लेकर टॉउन हॉल में शिक्षा सेवक, तालिमी मरकज एवं विकास मित्र की संयुक्त बैठक में भाग लेने हेतु खगड़िया आये बिहार सरकार के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने मंगलवार को जिला अतिथि गृह के सभा कक्ष में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व हम पार्टी के सुप्रिमो जीतन राम मांझी के रबैये पर जमकर हमला बोला।उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी पूरी तरह से भाजपा के चक्कर में फंस गए हैं।वे वर्ष 2013-14 में भी भाजपा के चक्कर में फंसे थे।


श्री सदा ने जीतन राम मांझी पर हमलावर होते हुए कहा कि वे मुसहर समाज के लिए कलंक हैं।1980 से लेकर अभी तक मुसहर समाज के लिए मांझी जी कुछ भी नहीं किया ।आज भाजपा के बहकावे में आकर नौटंकी कर रहे हैं।इतना ही शॉख है तो मांझी जी अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान क्यों नहीं विकास से वंचित मुसहर समाज के लोगों को वास के लिए जमीन दिया और घर क्यों नहीं बनवा दिया।मांझी जी मुसहर समाज के लिए विश्वासघात कर रहे हैं।बिहार में जातीय आधारित गणना होंने के बाद से ही भाजपा के शह पर वे बिहार सरकार का विरोध करना शुरू किये हैं।जबकि सभी जाति व धर्म के लोगों का आर्थिक,शैक्षणिक, सामाजिक व राजनीतिक जानकारी प्राप्त कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरक्षण का दायरा बढ़ाये हैं।इससे सभी वर्गों के गरीब परिवारों का कल्याण दिख रहा है।सीएम का ये कदम ऐतिहासिक कदम है।इसी तरह के दलित, महादलित, पिछड़ा अतिपिछड़ा व अन्य कमजोर वर्ग के आरक्षण विरोधी, संविधान विरोधी भाजपा को पचा नही रहा है।

इसलिए भाजपाइयों ने गत 9 तारीख को विधान सभा में सीएम नीतीश कुमार के विरुद्ध तख्ती पर नारा लिखकर आये थे और जीतन राम मांझी को सीएम के विरुद्ध भड़का कर दलितों के हिमायती बनने का ड्रामा करने लगे।उधर तुरंत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने भाषण में दना-दन फेंकने लगे।उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए उनपर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि जब मणिपुर में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ा अतिपिछड़ा वर्ग की बहु बेटियों को जब हजारों लोगों के सामने सामुहिक बलात्कार किया गया।सरेआम गुप्तांग में अंगुली किया गया जिसका फोटो (वीडियो) वायरल हुआ तब क्यों नहीं मोदी चुप्पी तोड़ी।इतनी बड़ी घटना से देश शर्मसार नहीं हुआ? पत्रकारों के एक सवाल पर मंत्री रत्नेश सदा ने पीएम नरेन्द्र मोदी को नामर्द की संज्ञा दे दिया।कहा जनसंख्या नियंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी बोल रहे थे तो वही अंग्रेजी में बोलते तो अच्छा लगता।


उन्होंने कहा कि भाजपा और उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोनियां गांधी को जरशी गाय और राहुल गांधी को बछड़ा बोलते हैं ये प्रधानमंत्री का शब्द है, इससे देश शर्मसार नहीं हुआ क्या? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने
नये संसद भवन के शिलान्यास में तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ गोविन्द को तथा उसके उद्घाटन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को नहीं आमंत्रित किया ये अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विरोधी का परिचायक नही है क्या? उन्होंने कहा कि आनंदी बेन पटेल के पति 2017 में लाल कृष्ण आडवाणी को पत्र लिखकर कहा था कि नरेन्द्र मोदी मेरी पत्नी को अपहरण कर लिया और देश की वित्त मंत्री सीतारमण के पति भी नरेन्द्र मोदी पर अपने पत्नी पर कब्जा कर लेने का आरोप लगाया है।ऐसे नरेन्द्र मोदी चुल्लूभर पानी में डूबकर मर जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जीतन राम मांझी पर विश्वास कर के मुख्यमंत्री बनाया था।लेकिन ये विश्वास के पात्र है हीं नहीं।इन्हे अपना कोई दिमाग है ही नहीं ये भाजपा के इशारे पर चलते हैं। उन्होंने कहा कि जबसे हमने पार्टी ज्वाइन किया तबसे हम एक जगह है।लेकिन जीतन राम मांझी 1980 से आभि तक कितने घर देख चुके हैं उनका दिमाग स्थिर नहीं है और वे तो मुसहर भी नहीं हैं।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहीं भी तुम तड़ाक नहीं किया।हमारे समाज के सच्चे हितैषी हैं नीतीश कुमार।जबसे मुख्यमंत्री बने तबसे हमारे समाज के लिए तीन डीसमील जमीन, आवास सहित कई कल्याणकारी योजनाओं को चला रहे हैं।विकास मित्र, टोला सेवक एवं तालिमी मरकज के कर्मियों को हाल ही मानदेय सीधे दोगुना कर दिये।


उन्होंने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस प्रकार से अश्वत्थामा के ललाट से श्री कृष्ण ने मणि निकलवा लिये थे तो अश्वत्थामा का जो दुर्दशा हुआ वही हाल भाजपा का हो रहा है। जबसे हमलोग भाजपा से अलग हुए हैं तबसे भाजपा के मस्तिष्क से मणि निकल गया है और भाजपा अश्वत्थामा की भांति बिलबिला रही है।2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का इलाज हो जाएगा।भाजपा बिहार के सभी सीटों पर हारेगी।
इस अवसर पर जदयू के जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल,प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री, बिससूत्री सदस्य नीलम वर्मा,पंकज कुमार पटेल,मो0शहाव उद्दीन,अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव उमेश सिंह पटेल,श्रम तकनीकी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव मनोज कुमार सिंह,दिलीप पोद्दार, अनुज शर्मा,पंकज चौधरी, अंगद कुमार,समीर सदा,मनोहर दास,मंजू देवी आदि विकास मित्र, शिक्षा सेवक एवं तालिमी मरकज के कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button