जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर द्वारा छात्रावास का औचक निरीक्षण

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर द्वारा छात्रावास का औचक निरीक्षण

जे टी न्यूज, समस्तीपुर:

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास ,मुक्तापुर ,समस्तीपुर का औचक निरीक्षण किया गया। यह छात्रावास पिछड़ा वर्ग एवम अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के द्वारा संचालित है। इसकी आवासन क्षमता 100 है।

निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी के द्वारा छात्रावास परिसर में, उचित जगह पर पौधा रोपण कराने एवम बास्केट बॉल खेलने के लिए ब्वस्था कराने का निर्देश जिला पिछड़ा एवम अति पिछड़ा वर्ग कल्याण पदाधिकारी को दिया गया।

उपस्थित छात्रावास समन्वयक को निर्देशित किया गया कि यह सुनिश्चित किया जाए की छात्रावासी उसी में रहें जो उन्हे आवंटित किया गया है।बाहरी छात्र का प्रवेश नहीं हों।

झंडोतोलन के जगह को एक ही कलर में रंगने का निर्देश दिया गया। कुर्सियों को अलग अलग हाल वाइज मार्क करने का निर्देश दिया गया। आवासित छात्रों को खाने पीने में पड़ने वाले व्यय को कम करने के लिए जिला उद्यान पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर सब्जी उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया गया।

शिक्षा विभाग से समन्वय स्थापित कर प्रतियोगिता कराने का निर्देश दिया गया। जिला पिछड़ा एवम अति पिछड़ा वर्ग कल्याण पदाधिकारी को अपने निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरा जा बैक फुटेज देखने का निर्देश दिया गया। पुस्तकालय को और समृद्ध करने,नामांकन पंजी में आवासित छात्रों के फोटो का संधारण करने ,शिकायत पेटी और शिकायत पंजी का संधारण करने का निर्देश छात्रावास समन्वयक को दिया गया।

निरीक्षण के जिला पिछड़ा एवम अति पिछड़ा वर्ग कल्याण पदाधिकारी अश्विनी कुमार चौबे एवम छात्रावास समन्वयक पंकज कुमार जायसवाल उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button