गणित के प्रति विद्यार्थियों की रुचि को बढ़ाने में जेएसपी यादव की भूमिका अहम – प्राचार्य 

गणित के प्रति विद्यार्थियों की रुचि को बढ़ाने में जेएसपी यादव की भूमिका अहम – प्राचार्य

गणित शिक्षक के सेवानिवृत होने पर विदाई समारोह आयोजित

जे टी न्यूज, मधुबनी(विष्णुदेव सिंह यादव) : रांटी मधुबनी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सेवानिवृत्ति के अवसर पर गणित शिक्षक डॉ. जे एस पी यादव को प्राचार्य सतीश चन्द्र झा समेत सभी शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मियों के द्वारा भावभीनी विदाई दी गई।

यह जानकारी नवोदय मधुबनी के सेवानिवृति के मौके पर प्राचार्य सतीश चंद्र झा ने कहा कि एक शिक्षक का आत्यधिक जीवन तपस्या पूर्ण होता है। वह हमेशा विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बेहतर से बेहतर प्रयास करतें है

ताकि आगामी दौर में छात्र अपने भविष्य में प्रखरता प्राप्ति करें। इसी तरह सेवानिवृत हो रहें जे एस पी यादव का भी अपना सम्पूर्ण कार्यकाल उपलब्धिपूर्ण रहा है, गणित के प्रति विद्यार्थियों की रुचि को बढ़ाने में इनकी अहम भूमिका रही है।

इस दोरान सबों ने डॉ यादव को फूल मालाओं एवं पागा चादरों से सम्मानित भी किया। सेवानिवृत हो रहे शिक्षक डॉ यादव ने अपनी सेवा के दौरान सहयोग एवं कुशलता पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि मधुबनी नवोदय के पूर्ण कार्यकाल के दौरान मधुर प्रेम और आत्मीयता को सदा याद रखेंगे। वहीं दूसरी ओर विद्यालय के सभी छात्रों ने भी अलग से विदाई समारोह आयोजित कर डॉ यादव को सम्मानित किया।

इस अवसर पर शिक्षक एस एफ अहमद,एम के पांडेय,डा कृतार्थ शंकर पाठक के झा, सुशील शास्त्री, ए के सिंह एवं कृष्णकांत भी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button