नोएडा पहुंची यूपी की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल महिलाओं के हुनर को सराहा

नोएडा पहुंची यूपी की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल महिलाओं के हुनर को सराहा


जे टी न्यूज़, नोएडा: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल सेक्टर-33ए स्थित शिल्प हॉट में चल रहे सरस आजीविका मेला पहुंची तथा महिला समूह की लखपति दीदियों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर उन्होंने कई उत्पाद स्टॉल का निरीक्षण किया तथा दीदियों के हुनर को काफी सराहा। इस मौके पर गौतमबुद्घनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा ग्रामीण विकास मंत्रालय के अपर सचिव चरणजीत सिंह, संयुक्त सचिव स्वाति शर्मा, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज संस्थान के सहायक निदेशक चिरंजी लाल कटारिया समेत सैकड़ों दीदियां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

 

बता दें कि यह सरस मेला 4 मार्च तक चलेगा जिसमें 29 राज्यों के 400 से अधिक महिला शिल्पकार अपने उत्पादों को प्रदर्शन व बिक्री कर रही हैं। मंत्रालय की संयुक्त सचिव स्वाति शर्मा ने बताया कि हमारे देश के राज्यों की संस्कृति और उत्पादों की गुणवत्ता को दर्शाता है यह सरस आजीविका मेला। सरकार का प्रयास है कि हर ग्रामीण महिला/दीदी का अपना स्वरोजगार हो, ताकि वो अपने पैरों पर खड़ी हो सकें।

जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि16 फरवरी से 04 मार्च तक आयोजित होने वाला यह सरस आजीविका मेला स्वयं में विविधता में एकता की एक अनूठी मिसाल है। यहां देश के विभिन्न राज्यों से आईं बहनें एक साथ अपने उत्पादों का न सिर्फ प्रदर्शन कर रही हैं, बल्कि एक साथ खाना खा रही हैं, एक साथ रह रही हैं।

Related Articles

Back to top button