पत्रकार सम्मान समारोह में दिग्गज पत्रकारों का हुआ जुटान प्रधान संपादक राज कुमार ने सभी को परिचय पत्र व प्रशस्ति पत्र से किया सम्मानित

पत्रकार सम्मान समारोह में दिग्गज पत्रकारों का हुआ जुटान

प्रधान संपादक राज कुमार ने सभी को परिचय पत्र व प्रशस्ति पत्र से किया सम्मानित

जे टी न्यूज, समस्तीपुर : झंझट टाइम्स हिंदी साप्ताहिक, बुलेटिन, पोर्टल एवं यूट्यूब के प्रधान कार्यालय राम उदगार नगर समस्तीपुर में पत्रकार सम्मान समारोह सह परिचय पत्र वितरण का आयोजन किया गया। समाचार पत्र के मुख्य संपादक राज कुमार राय ने बिहार के विभिन्न जिलों से आए हुए सभी पत्रकारों के साथ एक दिवसीय बैठक आयोजन किया। बैठक में राज्य विभिन्न जिले से आए पत्रकारों ने अपनी-अपनी समस्याएं प्रधान संपादक राजकुमार राय के समक्ष रखा। उन्होंने सभी के सवालों को बारी-बारी से ध्यानपूर्वक सुनकर समस्या का समाधान व हल करने का बेहतर तरीका बताया।

 

पत्रकारिता के क्षेत्र में जोश खरगोश और सही मुद्दे पर आम जनमानस के हित में कार्य करने की सलाह दी। वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उजियारपुर के पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में गोखुल कर्पूरी फुलेश्वरी डिग्री महाविद्यालय कर्पूरी ग्राम समस्तीपुर की सहायक प्राध्यापिका डॉ सीता कुमारी शामिल हुए। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह ने कहा कि पत्रकारिता एक बहुत ही चुनौती पूर्ण कार्य है। पत्रकार अपना जीवन दांव पर लगा कर समाचार संकलन करते हैं। अभी वर्तमान परिस्थिति में एक बहुत बड़ी चुनौती एवं जवाबदेही है। हमें पत्रकारों का इज्जत एवं सम्मान करना चाहिए। आपको बता दें कि मैं भी एक पत्रकार के रूप में कार्य कर चुका हूं। मैं 1991 में अपना कैरियर एक पत्रकार के रूप में प्रारंभ किया था। मैं समाज के गरीबों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, छात्रों की आवाज को हमेशा पत्र के माध्यम से सरकार के पास पहुंचाने का कार्य किया। वहीं विशिष्ट अतिथि डॉ सीता कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता एक कठिन एवं चुनौती पूर्ण कार्य है। आज हमारे देश की महिलाएं रेल चलाने, हवाई जहाज उड़ाने, सेना सहित सभी क्षेत्रों में कार्य कर रही हैं लेकिन पत्रकारिता के क्षेत्र में आधी आबादी की उपस्थिति नगण्य है।

कहीं कहीं इक्का दुक्का महिला ही इस क्षेत्र में दिखाई देती हैं। इस क्षेत्र में महिलाओं को आगे आना चाहिए। इस क्षेत्र में महिलाओं को आगे लाने के लिए सरकार को भी पहल करनी चाहिए। साथ ही मीडिया जगत के लोगों को भी महिलाओं को आगे लाना चाहिए। आप सभी पत्रकार बन्धुओं से भी मैं निवेदन करना चाहती हूं कि आप भी इस क्षेत्र में आने वाली महिलाओं को सम्मान के साथ आगे बढ़ने एवं कार्य करने में मदद करने का कार्य करें। साथ ही राज्य के विभिन्न जिलों से आये हुए व्यूरो चीफ एवं जिला संवाददाता के साथ प्रधान कार्यालय समस्तीपुर में अखबार के सर्वांगीण विकास एवं विस्तार के लिए चर्चा की गई। जिसमे मुख्य रूप से रोहतास के व्यूरो चीफ संजय कुमार तिवारी, जिला संवाददाता निरंजन तिवारी, मधुबनी संवाददाता राजू प्रसाद, मधेपुरा व्यूरो चीफ मनीष यादव, समस्तीपुर ताजपुर से अब्दुल कादिर सहित अन्य लोगों के साथ विचार विमर्श करते हुए लोकतांत्रिक मुद्दे, आम जन मानस के हित में कार्य करने की सलाह दी।

Related Articles

Back to top button