महागठबंधन का नारा दरभंगा में एम्स नही तो मिथिलांचल में एनडीए को वोट नहीं

महागठबंधन का नारा दरभंगा में एम्स नही तो मिथिलांचल में एनडीए को वोट नहीं

जे टी न्यूज, दरभंगा: आज भाकपा(माले) जिला कार्यालय पर महागठबंधन दलों एक साझा संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। संवाददाता सम्मेलन में राजद के प्रदेश महासचिव उमेश राय, भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, सीपीआई जिला सचिव नारायण जी झा, किसान सभा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी, सीपीएम जिला सचिव मंडल सदस्य दिलीप भगत, गोपाल ठाकुर, भाकपा (माले) जिला स्थाई समिति सदस्य प्रिंस राज शामिल थे। इस अवसर पर नेताओ ने कहा की आज भाजपा – जदयू की सरकार एम्स को लटकाने अटकाने भटकाने का काम कर रही है। महागठबंधन नेताओ ने कहा की जिस समय दरभंगा एम्स की घोषणा हुई इस समय 24 और एम्स की घोषणा पूरे देश में हुई लेकिन आज 23 एम्स बनकर तैयार है लेकिन दरभंगा एम्स का अभितक कुछ नही हुआ।

महागठबंधन सरकार ने दरभंगा के अंदर एम्स को लेकर स्थल का चयन और स्थल विकास के लिए राशि 309 करोड़ रुपया भी स्वीकृत कर दिया लेकिन आज तक एम्स निर्माण कार्य शुरू नही हुआ। भाजपा नही चाहती है की दरभंगा में एम्स बने, महागठबंधन की सरकार में भाजपा एम्स स्थल पर जाकर नाव देकर धरना देती थी लेकिन आज एनडीए सरकार में भाजपा नीतीश कुमार के संवैधानिक अधिकार पर हमला कर रही है। जब बिहार सरकार ने शोभन के बलिया मौजा में एम्स स्थल को उपयुक्त बताया और राशि सहित टेंडर की प्रक्रिया भी कर दिया और पूर्व में केंद्रीय टीम द्वारा जमीन को उपयुक्त घोषित किया जा चुका है एवं एम्स निर्माण की अनुमति भी शोभन की भूमि पर दी गई थी। तब बार बार केंद्रीय टीम का दरभंगा आने का क्या मकसद है। महागठबंधन नेताओ ने कहा की शोभन में एम्स बनने से मिथिलांचल के कई जिला और बगल में हवाई अड्डा भी नजदीक है। इस लिए सबसे उपयुक्त जगह शोभन ही है।


वही महागठबंधन नेताओ कहा की दरभंगा में एम्स को लटकाना एक बहाना है असल में संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना निशाना है। आज भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। आज देश के अंदर इलक्ट्रल बाउड में भाजपा की चोरी साफ साफ पकड़ा गई है और भाजपा को चुनावी चंदा घोटाला का जवाब देना होगा। आज दरभंगा सहित मिथिलांचल में एम्स का मुद्दा प्रचलित है। और समाज के अंदर एम्स निर्माण के मुद्दा को लेकर महागठबंधन दल गांवों पंचायतों में अभियान चलाएगी और भाजपा का पोल खोलेगी। आगे महागठबंधन नेताओ ने कहा की भाजपा मतलब विकास विरोधी, दरभंगा में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 5 वर्षो से बनकर तैयार है लेकिन उसका उद्घाटन नही हुआ, सकरी, लोहट, रैयम चीनी मिल एवं अशोक पेपर मिल लंबे समय से बंद पड़ा है।

और जब आचार संहिता लागू हो गया है तो आखिर केंद्रीय टीम का दरभंगा आना क्या दर्शाता है। क्या उनके लिए आदर्श आचार संहिता का मामला नही बनता है। महागठबंधन नेताओ ने दरभंगा सहित मिथिलांचल की जनता से अपील किया की आने वाले चुनाव में भाजपा को वोट की चोट से उखाड़ फेंके तथा एम्स निर्माण को लेकर आंदोलन को और तेज करे।

Related Articles

Back to top button