सात जून को रिलीज होगी बहुप्रतीक्षित मैथिली फिल्म ‘विद्यापति’

सात जून को रिलीज होगी बहुप्रतीक्षित मैथिली फिल्म ‘विद्यापति’

जे टी न्यूज,bमधुबनी : मैथिली की बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर फिल्म विद्यापति को 7 जून को रिलीज किया जायेगा। इस फिल्म दरभंगा के शाहिल सिने प्लेक्स में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म का प्रसारण प्रतिदिन चार शो में किया जाएगा। शाहिल सिने प्लेक्स को किसी जमाने में लाइट हाउस के नाम से जाना जाता है।
इसकी जानकारी फिल्म के प्रिंसिपल निर्माता विनोद कुमार झा उर्फ सरकार ने दी। रविवार को जानकी मैथिली पुस्तक केंद्र पर आयोजित एक कार्यक्रम में सरकार ने कहा कि मैथिली फीचर फिल्म ‘विद्यापति’ महाकवि विद्यापति के जीवन पर आधारित फीचर फिल्म है। इसमें महाकवि के जीवन के विविध पहलुओं को उद्घाटित किया गया है। ऐसे अनछुए पहलुओं को इसमें सामने लाया गया है जिसके बारे में लोगों को नहीं के बराबर जानकारी थी। यह फिल्म न सिर्फ हमारा ज्ञानवर्धन करता है, बल्कि मनोरंजन के लिहाज से भी यह फिल्म सर्वोत्कृष्ट है। राग-विराग, प्रेम और सौन्दर्य के साथ समर्पण की अद्भुत कथा जानकी फिल्म्स प्रोडक्शन के माध्यम से लोगों के सामने लाई गई है।
निर्माता सुनील कुमार झा ने कहा कि मैथिली में विद्यापति के जीवन पर आधारित एक मुकम्मल फिल्म का अभाव था। फीचर फिल्म विद्यापति न सिर्फ इस कमी को पूरा करती है, बल्कि अपने दर्शकों का पूरा ध्यान रखती है और उनका बेहतर ढंग से मनोरंजन करने में सक्षम है। यह फिल्म सभी मैथिली भाषियों के लिए इसलिए जरूरी है क्योंकि यह फिल्म हमें चेतना के स्तर पर भी आगे रखती है।


इस फिल्म को मैथिली के चर्चित निर्देशक श्याम भास्कर ने निर्देशित किया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री भास्कर ने कहा कि इस फिल्म का निर्माण करने में हमें कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। विद्यापति के कालखंड को पर्दे पर उतारना कोई आसान काम नहीं था। लेकिन हमारी टीम ने इन चुनौतियों को स्वीकार किया और यह फिल्म आज आप लोगों के समक्ष प्रदर्शन के लिए तैयार है। हमें आशा और विश्वास है कि इस फिल्म को समस्त मिथिला वासियों का प्रेम और स्नेह मिलेगा। उन्होंने मिथिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि इस फिल्म को आप देखें। हमें पूरा विश्वास है कि यह फिल्म आपके दिलों में जगह बनाने में कामयाब होगी। उन्होंने बताया कि उनके निर्देशन में विद्यापति के जीवन पर आधारित रेडियो नाटक का प्रसारण दरभंगा आकाशवाणी से कई किस्तों में किया जा चुका है। श्रोताओं ने इस रेडियो नाटक का जमकर सराहना की और इस नाटक के कारण अचानक रेडियो की बिक्री बढ़ जायेगी। श्याम भास्कर ने बताया कि इस फिल्म को विभिन्न भारतीय भाषाओं में रिलीज करने की योजना है।


कार्यक्रम को इस फिल्म के अभिनेता तुषार झा ने भी संबोधित किया। उन्होंने बताया कि वे इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से फिल्म को देखने की अपील की। कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगी। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में अत्याधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल किया गया है जो सहज ही दर्शकों का मन मोह लेती है।

Related Articles

Back to top button