कल्याणपुर प्रखण्ड क्षेत्र के हृदय नारायण उच्च विद्यालय बरहेता के पीछे में लाखों की एक्सपायरी दवा जलाकर नष्ट किया गया। रमेश शंकर झा के साथ ठाकुर वरुण कुमार की रिपोर्ट, समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News     रमेश शंकर झा के साथ ठाकुर वरुण कुमार की रिपोर्ट, समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर/कल्याणपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में हर वर्ष हजारों मवेशी इलाज और दवा के अभाव में किसानों के मवेशी मारे जाते हैं। वहीँ सरकार द्वारा करोड़ की दवाएं खरीद की जाती है, जिला में उपलब्ध कराए […]

 386 total views,  1 views today

 

 

रमेश शंकर झा के साथ ठाकुर वरुण कुमार की रिपोर्ट,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर/कल्याणपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में हर वर्ष हजारों मवेशी इलाज और दवा के अभाव में किसानों के मवेशी मारे जाते हैं। वहीँ सरकार द्वारा करोड़ की दवाएं खरीद की जाती है, जिला में उपलब्ध कराए जाने के बाबजूद भी किसानों को ना तो मुफ्त में दवा मिलती है और ना ही पशुपालन विभाग के डॉक्टर द्वारा इलाज किए जाते हैं। बतादे की यह मामला आज उस समय प्रकाश में आया जब कल्याणपुर प्रखंड के हृदय नारायण उच्च विद्यालय बरहेता गांव के पास हाई स्कूल के पीछे में एक पिकअप भान से लदी पशुओं से संबंधित दवा को जलाने और नष्ट किए जाने के बाद इलाके में बिजली की तरह खबर चमकने और खनक ने लगी है। वहीँ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दवा की कीमत कम से कम कई लाख रुपए होने की चर्चा है। जिसमे जिला प्रशासन से इस मामले की जांच कराने की दिशा में कार्रवाई करें। इसकी मांग जिले के पशुपालन संघ के नेताओं ने कीया है। जिला के पूरा प्रशासन चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। वही पशुपालन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी दवा को नष्ट करने लगी है।

 387 total views,  2 views today