राजद नेत्री ने आर्थिक पैकेज पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

जेटी न्यूज़ संवाददाता ललन कुमार

बाढ़-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया है। बाढ़ विधानसभा की राजद नेत्री नमिता नीरज सिंह ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह देश के साथ धोखा देने वाला एक और आर्थिक पैकेज है। नमिता नीरज सिंह ने बताया कि इससे पहले भी 2015 के विधानसभा चुनाव के समय में बिहार के विकास के लिए 1 लाख 65 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज देने की घोषणा की गयी थी, लेकिन आज तक उसको अमलीजामा नहीं पहनाया गया है।

उन्होंने कहा कि जब सरकार के पास समुचित राशि है तो मजदूरों और गरीबों के साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है? गरीब मजदूर जो विभिन्न राज्यों से बिहार वापसी कर रहे हैं। पैदल, साइकिल, ठेला से आ रहे हैं, उनके लिए उचित साधन की व्यवस्था क्यों न की जाए? अभी हाल ही में देखने में आया है कि कई जगहों पर घर वापसी के दौरान रोड एक्सीडेंट में मजदूरों की मृत्यु हो गई है।

कई लोग भूख से मर गए हैं। कई महिलाओं ने सड़कों पर अपने बच्चे को जन्म दिया है। सरकार इस वैश्विक महामारी में गरीबों एवं मजदूरों के हितों की अनदेखी कर रही है।

अंततः नमिता नीरज सिंह ने बताया कि यह बिहार को पूर्व में दी जाने वाली स्पेशल पैकेज की तरह जनता को ठगे जाना वाला एक और आर्थिक पैकेज है। इससे जनता को धरातल पर कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है।

Related Articles

Back to top button