बिजली के लिए करेंगे आंदोलन,लिया निर्णय9431406262

जेटी न्यूज़

फुल्लीडुमर,बांका :

आजादी के बाद से अँधेरे में ही जीवन जीने को अभिशप्त प्रखंड अंतर्गत गांव बजबजी के ग्रामीण बिजली की सुविधा को लेकर मुखर हुए ।इस बाबत गुरुवार को सामाजिक कार्यकर्ता मृत्युंजय मंडल के नेतृत्व में ग्रामीणों की बैठक हुई जिसमें अब तक बिजली की सुविधा बहाल करने के प्रति लापरवाह विभाग के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया ।

अपनी समस्या के समाधान के लिए सामाजिक एक जुटता के लिए प्रदर्शन भी किया ।बैठक एवं प्रदर्शन के बाद ग्रामीण हीरा लाल हेम्ब्रम ने बताया कि आजादी के 73 साल बीत गए लेकिन आज तक गांव के लोग लालटेन युग में ही जीने को विवश हैं।

उनकी मानें तो उनका गांव फुल्लीडुमर प्रखंड की सीमा अवस्थित है ।राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत गांव का सर्वे भी किया गया था ।यही नहीं इस बाबत विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य सक्षम पदाधिकारियों को कई बार आवेदन भी दिया था लेकिन सभी आवेदन कूड़े की टोकरी में फेंक दिए गए ।

उनके अनुसार उक्त गांव तीन तरफ पहाड़ से घिरा है । विभिन्न समस्याएं हैं लेकिन सबसे पहले बिजली की रोशनी चाहिए ।कहा कि आज सांसद एवं विधायक सोलर लाइट बाँट रहे हैं ।लेकिन किसी प्रतिनिधि की नजर अभी उनकी ओर नहीं है ।

वोट के समय वे जरूर आएंगे ।ग्रामीण चाहते हैं कि 400 आबादी वाले गांव में कम से कम दो सोलर लाइट लगे जिससे सार्वजनिक रोशनी की समस्या का समाधान हो जाएगा लेकिन वो भी उनकी सुनेंगे तब न ? बैठक में ब्रह्म देव मुर्मू,रणजीत हेम्ब्रम ,धीरेंद्र हेम्ब्रम,प्रीति देवी,चांदनी देवी ,रोशनी देवी ,सोनिया देवी ,बबलू हांसदा ,राजेश राय,रामलखन राय,शंकर हेम्ब्रम एवं अन्य ने बैठक एवं प्रदर्शन में भाग लिया।

इस संबंध में विद्युत शक्ति उप केंद्र फुल्लीडुमर के कनीय अभियंता बरुण कुमार ने बताया जंगल एवं पहाड़ होने के कारण कुछ समस्याएं है लेकिन समस्याएं दूर कर ली जाएगी।वरीय पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी जाएगी ।

Related Articles

Back to top button