आगामी चुनाव में मैथिली को सम्मान मिथिला राज्य की मांग होंगे प्रमुख मुद्दे – डॉ. लाभ, सादे समारोह के साथ 27वां स्थापना-दिवस संपन्न


कार्यालय, जेटी न्यूज
समस्तीपुर।
ताजपुर रोड स्थित जिला कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय मैथिली परिषद का 27 वां स्थापना-दिवस परिषद के जिला इकाई के अध्यक्ष डॉ परमानन्द लाभ की अध्यक्षता में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मनाया गया। इस अवसर पर तीन करोड़ मिथिलावासी की भाषा मैथिली के प्रति बिहार सरकार की उपेक्षा पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए डॉ लाभ ने अपने सम्बोधन में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में यहां की जनता उसे ही वोट करेगी, जो मैथिली को उचित सम्मान देने के साथ मिथिला राज्य की हमारी मांग का समर्थन करेगा।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई द्वारा मैथिली को संविधान की आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने के लिए उनका आभार जताया और सत्ता के लालच में वर्तमान भाजपा नेतृत्व द्वारा मौकापरस्त शिक्षा-विरोधी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से सांठ-गांठ करने पर खेद जताते हुए भाजपा के लिए आत्मघाती कदम करार दिया। बैठक में चीनी सामानों के बहिष्कार करने के निर्णय के अलावे केन्द्र सरकार से चीन के साथ समस्त व्यापारिक सम्बन्ध विच्छेद करने की मांग की गई। अंत में लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के सैनिकों की कायराना हरकत का जवाब देते हुए वीरगति पाने वाले शहीदों के प्रति दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर वैशाली, समस्तीपुर और सहरसा के शहीद जवानों को ‘मिथिलाक भाल’ की उपाधि दी गई। मौके पर डॉ सत्यनारायण महतो,प्रो प्रवीण कुमार झा प्रेम, प्रेमजीत झा, उदयशंकर सिंह, शैलेन्द्र कुमार कर्ण, अरुण कुमार ठाकुर, सुमित सुमन, प्रीति,गीता लाभ, डॉ मंजू, सुशांत चौधरी, अरुण कुमार चौधरी आदि थे। धन्यवाद ज्ञापन रायबहादुर सुन्दर सिंह उच्च विद्यालय, मुक्तापुर से अवकाश प्राप्त शिक्षक एवं गांधी प्रतिष्ठान के सचिव विनयकृष्ण ने किया।

News Editor:- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button