कोविड नियमों के अनुपालन को लेकर डीएम सख्त ‘ निजी विद्यालयों एवं शैक्षणिक संस्थानों को निरीक्षण कर प्रोटोकॉल का पालन कराने का दिया निर्देश

 

जेटी न्यूज मधुबनी

शिक्षा विभाग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में जिला मुख्यालय, अनुमण्डल एवं प्रखंडों के निजी विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थानों का सूची भेजते हुए अधिक से अधिक औचक निरीक्षण करने का आदेश जिलाधिकारी अमित कुमार ने सभी अनुमंडलों के एसडीएम को दिया है। साथ ही निरीक्षण के लिये टीम का भी गठन कर दिया गया है। इस टीम में जिला एवं अनुमंडल स्तर के पदाधिकरियों को सम्मिलित किया गया है। शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में संचालित 9 वी से 12 के सरकारी, निजी विद्यालय, सभी महाविद्यालय, विश्वविद्यालय एवं निजी प्रशिक्षण संस्थानों का संचालन 04 जनवरी से हो रहा है।

जिसके आलोक में डीएम ने औचक निरीक्षण करने और सभी संस्थानों द्वारा विभागीय कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। जिला पदाधिकारी के आदेश के आलोक में मधुबनी सदर के एसडीएम अभिषेक रंजन, डीसीएलआर मधुबनी सदर के राकेश कुमार, अपर अनुमण्डल पदाधिकारी सदर नलिनी, वरीय उप समाहर्ता कुमारी आरती द्वारा सदर अनुमंडल के निजी विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थानों का औचक निरीक्षण किया गया। एसडीएम द्वारा विवेकानंद मिशन स्कूल एवं नेशनल पब्लिक स्कूल भौआरा का निरीक्षण किया गया। जबकि अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने आईपीएस स्कूल का निरीक्षण किया।

अनुमंडल पदाधिकारी सदर मधुबनी ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान देखा गया कि स्कूल एवं अन्य संस्थान के सभी बच्चे मास्क पहने है की नही। स्कूल के गेट पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था है की नही। स्कूल में सनेटाइजर निर्धारित मात्रा में है की नही। सोशल डिस्टेंस का अनुपालन हो रहा है की नही। साथ ही सभी कक्षा में कुल विद्यार्थियों की संख्या के 50 प्रतिशत बच्चे उपस्थित है या ज्यादा। स्कूल आनेवाले सभी बच्चे के अभिभावक से सहमति पत्र प्राप्त किया गया है या नहीं। डीएम के आदेश एवं विभागीय निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु इसी तरह बेनीपट्टी, जयनगर, झंझारपुर, फुलपरास अनुमंडल के एसडीएम एवं उनकी टीम के पदाधकारियों द्वारा विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थानों का अधिक से अधिक औचक निरीक्षण कर किया गया।

बता दें कि 18 जनवरी के बाद शेष कक्षा के चलाने पर निर्णय इस मूल्यांकन के उपरांत विभाग द्वारा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button