कृषि को उधोग का दर्जा दे सरकार – पप्पू यादव

जेटी न्यूज उदय कुमार पटोरी (समस्तीपुर ) – वर्तमान केन्द्र एवं राज्य सरकार कृषि को उधोग का दर्जा दे । उक्त बातें प्रखंड के धमौन गाँव स्थित निरंजन स्वामी मंदिर परिसर मे गुरुवार को जन अधिकार पार्टी द्वारा आयोजित किसान मजदूर रोजगार महासभा को संबोधित करते हुए पार्टी के संरक्षक सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कही। उन्होने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। देश के 80% लोग कृषि पर आधारित हैं । बावजूद किसानो की हालत लगातार बद से बदतर होती जा रही है । वही देश मे शिक्षा, स्वास्थ्य एवं जीवन जीने के अन्य संसाधन दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है।

फलस्वरूप देश के नौजवान बेरोजगारी का दंश झेल रहा है।बावजूद सरकार किसानो एवं बेरोजगारों के प्रति संवेदनहीन बनी हुई है। उन्होने कहा कि वर्तमान केन्द्र की सरकार देश के किसान, मजदूर एवं नौजवानो को खुश करने के बजाय पूंजीपतियों की झोली भरने मे लगी है। उन्होने लोगो को कोरोना की याद दिलाते हुए कहा कि उक्त काल मे जहाँ देश की आमदनी घट गया था वही पूंजीपतियों की आमदनी मे बढ़ोतरी होना यह साबित करता हैं कि यह सरकार देश के लोगो के लिए नही बल्कि देश के पूंजीपतियों के लिए बनी हैं । इसके अलावे महासभा को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुपति सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रदेश महासचिव प्रेमचंद सिंह, प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्यनारायण सहनी,पूर्व प्रमुख अनीता कुमारी आदि ने भी संबोधित किया।

अध्यक्षता पूर्व विधायक सह पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुल्गानीन ने किया जबकि संचालन धर्मेन्द्र प्रियदर्शी ने किया। मौके पर हजारो महिला पुरुष मौजुद थे ।

Related Articles

Back to top button