दुमका जिले अंतर्गत गोपीकांदर प्रखंड के प्रखंड समन्वयक की दादागिरी

 

गोपीकांदर,दुमका: जिला के गोपीकंदर प्रखंड कोचापानी गांव में शौचालय कार्य अधूरा है कोचापानी गांव जाने के बाद शौचालय के बारे में गांव वालों से पूछें कि आप लोगों का शौचालय आया है शौचालय क्यों कंप्लीट नहीं हुआ तो बताया कि जलसहिया से पूछिए काहे नहीं शौचालय बनाया है सरकार बोलता है कि स्वच्छ करो शौचालय पर और शौचालय कंप्लीट नहीं है तो हम लोग सब शौचालय करने के लिए बाड़ी मैदान में जाते हैं।


रात में तो स्वच्छ लग जाने से बाहर में सांप बिच्छू का डर रहता है यही बात जलसहिया से हम जाकर कहे तो जलसहिया ने बताया कि ब्लॉक कोऑर्डिनेटर रितेश कुमार को हम पचास हजार रुपए ₹50000 रुपये दिए हैं जब हम रितेश से बात किए हैं कि आप कोचापानी जलसहिया से पचास हजार रुपये लिए है तो रितेश ने बताया कि हां शौचालय बनाने के लिए लिए हैं तो,
हम बोले कि क्यों नहीं शौचालय बना रहे हैं तो बताया कि आप तो रूठ के बारे में जानते हैं हम बोले और रोड से क्या मतलब है? शौचालय का पैसा आपको जब दिया गया है तो आप शौचालय क्यों नहीं बना रहे हैं ग्रामीणों को सोच जाने के लिए काफी दिक्कत होता है तो रितेश ने बोला की बनेगा ऐसे करके 1 साल बीत गया , बावजूद आज तक नहीं बन पाया।

वहीं रितेश जी ने डरा धमका कर जलसहिया से बोलता है कि शौचालय का जितना सामान लगेगा सब हम देंगे आपको कहीं कुछ नहीं करना है सब हम देख लेंगे
ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर साहब इतने दिन से कहा गायब थे,आजतक क्यों नहीं बना शौचालय? बरहाल बारीकी स्व अगर जांच हो तो एक बड़े घोटाले का पर्दा फास हो सकता है। अब देखना है कि जिला प्रशाषन क्या कारवाई करती है ?

Related Articles

Back to top button