डॉ राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग से सुननी पड़ी फटकार।

डॉ राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग से सुननी पड़ी फटकार।

जे टी न्यूज़ नई दिल्ली
मदन कुमार, ब्यूरो दिल्ली

जे टी न्यूज़ नई दिल्ली : कल राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने राजीव कुमार पूसा समस्तीपुर के दायर किये गए याचिका पर सुनवाई किया। जिसमे डॉ राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डॉ रमेश चंद्र श्रीवास्तव और डिप्टी रजिस्टार महेश गुड्डा राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के समक्ष उपस्थित हुए। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने डॉ राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति को फटकार लगाते हुए कहा की आरक्षण सम्बन्धी गडबडियों को देख कर ऐसा लग रहा है की आप आप जैसे लोग ऐसे महत्वपूर्ण पदों पर बैठ कर पिछड़ा वर्ग के साथ भेदभाव करने की आप लोगो को आदत सी हो गई है। आप ने तो आरक्षण नियमाबली का शातिर तरीके से धज्जिया उड़ा दी है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष भगवान लाल सहनी और सदस्य कौशलेन्द्र पटेल ने निर्देश देते हुए कहा की अगली सुनवाई में भारत सरकार के कृषि मंत्रालय के सचिव और बिहार सरकार के मुख्य सचिव के साथ कुलपति के बुलाया जायेगा। साथ ही याचिकाकर्ता को कहा गया की आप विश्वविद्यालय के सभी सम्बंधित कर्मचारी और अन्य भर्ती आरक्षण पर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने गंभीरता दिखाते नज़र आए। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने कुलपति को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा की आप भर्ती प्रक्रिया में हुए गड़बड़ी के पड़ित अभ्यर्थियों की सूचि हस्ताक्षर के साथ आयोग को उपलब्ध करवाई जाएं।

इस बाबत प्रेस से बातचीत करते हुए याचिकाकर्ता राजीव कुमार ने लोगो से अनुरोध किया की इस भर्ती में पीड़ित जो भी छात्र है वो अपना सूचि दे। पीड़ित छात्रों की सूचि बनाने में तमाम छात्र संगठन ने सहयोग करते की बात कही है।

Related Articles

Back to top button