सामुहिक विवाह मे दिखा हिन्दू मुस्लिम एकता का मिसाल ।

नौतन ।। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रविवार को आरोही जनकल्याण संस्था के बैनर तले गरीब ,असहाय कन्याओ की सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया । इस दौरान हिन्दू मुस्लिम एकता का मिशाल देखने को मिला है एक मंच पर निकाह और वेद पढे गये। ।आयोजन प्रखंड मुख्यालय के रामजानकी मंदिर के प्रांगण मे किया गया । मुख्य अतिथि के रूप मे भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह बेतिया सासंद डा संजय जयसवाल, बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद, उपस्थित हुये और वरवधु को आशिर्वाद दिया। संस्था के सदस्यो ने मुख्य अतिथियो का फुलमाला पहनाकर कर स्वागत व अभिनन्दन किया ।

इस मंच पर फुलियाखाड की रानी संग गोपालगंज के विरेश कुमार ,भेडिहरवा की प्रीति संग तधवा के छोटेलाल, फतुहा की शारदा संग मलाही के धर्मेंद्र, बेतिया की गुंजी संग बंजरिया के सतनदेव , कठिया मठिया की इन्दु संग जौकटिया के कृष्णा,  योगापट्टी की लाली संग चनपटिया के मदन, हरसिद्धि की पुजा संग बैरिया के संदेशी, बैरिया की जोनिया संग बजरंगी बाजार के सुरेंद्र लक्ष्मीपुर की मुन्नी संग धोबनी लौरिया के रामू, रामगढवा की हसनतारा संग बैरिया के मजहर शहादतपुर लौरिया की प्रीति संग बगहा के शर्मा, बैरिया की लैला संग पुजहा के इमत्याज, बगही रतनपुर की शबनम संग शिकारपूर के अमजद और खैरा टोला की नितु संग सिरिसिया के अक्षय एक-दूजे के हो गये।

कमिटी के द्वारा पलंग,कुर्सी,टेबल, बिछावन , बरतन, मिठाई और आभूषण नव दम्पतियों को उपहार स्वरूप भेट दिया गया । इस आयोजन मे संस्था के अध्यक्ष मुनीलाल पासवान कोषाध्यक्ष प्यारेलाल चौरसिया, दिग्विजय सिंह, शम्भु नाथ यादव, हृदयानंद सिंह, राकेश वर्मा, देवलाल कुशवाहा सुनैना देवी संजय सिंह कामेश्वर साह,सहित दर्जनो सदस्यो का यादव आदि का सहयोग सराहनीय रहा ।।

Related Articles

Back to top button