बेगूसराय पुलिस अधीक्षक ने बलिया थाना के एसआई के गिरफ्तारी का दिया आदेश। मामला मेघौल गांव की संगीता हत्याकांड में आरोपित होने का।

जेटी न्यूज।
खोदावंदपुर/बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र के चर्चित मेघौल गांव की संगीता हत्याकांड में आरोपित तत्कालीन मंझौल ओपीध्यक्ष तथा वर्तमान में बलिया थाना में पदस्थापित एसआइ राजकुमार सिंह एवं उनकी आरक्षी पत्नी हेनु कुमारी को गिरफ्तार करने का आदेश पुलिस अधीक्षक बेगूसराय ने अनुसंधानक को दिया है. एसपी कार्यालय से गिरफ्तारी के आदेश का भनक लगते ही एसआइ राजकुमार सिंह मेडिकल का आवेदन देकर एवं उनकी आरक्षी पत्नी हेनु कुमारी फरार बताये जा रहे हैं.
क्या है मामला-बताते चले कि विगत 16 अगस्त 2019 की सुबह में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हनुमानगढ़ी के समीप एक खेत से लावारिस हालत में पुलिस ने एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया था.पुलिस द्वारा जांच के क्रम में उक्त शव खोदावंदपुर थाना के मेघौल गांंव निवासी अवकाश प्राप्त सैनिक राम सुखित सिंह के पुत्र हरिशंकर उर्फ अभिषेक कुमार की पत्नी संगीता कुमारी के रुप में किया गया था.

इस मामले में मृतका के पिता नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गांंव निवासी बलभद्र सिंह ने मृतका के पति अभिषेक कुमार, पिता राम सुखित सिंह, माता रामकुमारी देवी, मृतक संगीता के ननद हेनु कुमारी, जो बिहार पुलिस में कार्यरत हैं तथा ननदोई व तत्कालीन मंझौल ओपीध्यक्ष राजकुमार सिंह के विरुद्ध हत्या का नामजद प्राथमिकी खोदावंदपुर थाना कांड संख्या- 165/2019 दर्ज कराया था. खोदावंदपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका के पति अभिषेक कुमार व ससुर राम सुखित सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था. प्राथमिकी दर्ज होने के पश्चात पुलिस अधीक्षक बेगूसराय ने इस कांड के आरोपी तथा तत्कालीन मंझौल ओपीध्यक्ष राजकुमार सिंह का स्थानांतरण बलिया थाना में एसआई के पद पर कर दिया था.पुलिस जांच एवं वरीय पुलिस पदाधिकारी के पर्यवेक्षण के पश्चात इस कांड में आरोपी एसआई राजकुमार सिंह तथा उनकी आरक्षी पत्नी हेनु कुमारी तथा मृतका की सांस रामकुमारी देवी को किलिन चीट दे दिया था तथा मृतका के पति अभिषेक कुमार एवं ससुर राम सुखित सिंह को दोषी सिद्ध किया था. इस कांड में संगीता के ससुर माननीय उच्च न्यायालय से जमानत पर हैं, जबकि पति अभिषेक आज भी जेल में बंद है.

पुलिस जांच से सूचक असंतुष्ट-
इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपी एसआई राजकुमार सिंह तथा उनकी पत्नी हेनु कुमारी तथा सास रामकुमारी देवी को किलिन चिट दिये जाने से सूचक बलभद्र सिंह ने पुलिस पदाधिकारी पर आरोपी के पक्ष में काम करने तथा जांच में धांधली करते हुए निष्पक्ष जांच नहीं करने का आरोप लगाते हुए न्याय के लिये एडीजी और डीजी मुख्यालय से गुहार लगाया.वरीय पदाधिकारियों द्वारा जांचोपरांत इस कांड में बड़ी किये गये आरोपी दारोगा राजकुमार सिंह एवं उनकी आरक्षी पत्नी हेनु कुमारी तथा इनके सास रामकुमारी देवी के विरुद्ध भी आरोप सत्य पाया, तब बेगूसराय पुलिस अधीक्षक को इन्हें भी गिरफ्तार करने का आदेश दिया. वरीय अधिकारी के आदेश के आलोक में पुलिस अधीक्षक बेगूसराय ने भी अपने ज्ञापांक- 2013/सीआर, दिनांक 19-03-2021 को निर्गत आदेश चार में इस कांड के नामजद सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार करने तथा कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जांच करने का आदेश अनुसंधानक को दिया है.
कहते हैं थानाध्यक्ष-
इस आदेश की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि प्राप्त निर्देश के आलोक में निदेशित बिंदुओं पर गहराई से अनुसंधान किया जा रहा है तथा इस कांड के शेष बचे अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिये लगातार छापामारी किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button