दुस्साहसः खिरहर थाना के धरोहर नाथ मंदिर परिसर में सोए अवस्था में दो पुजारियों की निर्मम हत्या

मधुबनीः जिला अंतर्गत बेनीपट्टी अनुमंडल में महमदपुर हत्याकांड की आंच अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि एक बार फिर यहां डबल मर्डर की वारदात सामने आई है। मंगलवार देर रात यहां मंदिर के पुजारी समेत दो लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। जिले के खिरहर धरोहर नाथ महादेव मंदिर परिसर में दो साधुओं की निर्मम हत्याकर दी गयी। घटना मंगलवार मध्य रात्रि की है। मृत साधुओं की पहचान बासोपट्टी थाना क्षेत्र के सिरियापुर निवासी 60 वर्षीय हीरा दास व भगवानपुर निवासी 50 वर्षीय आनन्द मिश्र के रूप में की गई है। घटना के बाद दोनों शव को मंदिर परिसर स्थित एक घर में रखकर भूसे से ढक दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात करीब 12 बजे अज्ञात अपराधियों ने मंदिर में सो रहे दोनों साधु की कुदाल से काटकर हत्याकर दी। इसके बाद लाश को छुपाने के लिए घसीटकर बगल के भूसा घर में कपड़े से लपेट कर दोनों के शरीर व एक सिर को भूसा में छुपा दिया और एक सिर को बगल के चारदीवारी के समीप गड्ढे में रखकर ढक दिया। बगल कमरे में चुप-चाप देख रहे प्रत्यक्षदर्शी नारायण दास ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही ख़िरहर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद शव को ढूंढा गया और पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक आरोपी की पहचान कर ली गयी है और उसकी तलाश में छापेमारी जारी है. एसपी डॉ सत्य प्रकाश का कहना है कि- ” इस वारदात में दीपक चौधरी नामक व्यक्ति का हाथ होने की जानकारी मिली है, आरोपी के घर से खून से सना कुदाल भी बरामद हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि इसी कुदाल से आरोपी ने पुजारी और उसके साथी पर हमला कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया. “इसके अलावा मंदिर में ही काफी समय से रह रहे एक और शख्स पर वारदात में शामिल होने का शक है. बताया जा रहा है कि ये शख्स मानसिक रूप से बीमार होने के साथ गांजा पीने का आदी है और जानकारी मिली है कि वो मंदिर के पुजारी के साथ ही अक्सर रहता था। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। भरोसेमंद लोंगो की माने तो धरोहर नाथ मंदिर इन दिनों जुआरियो और शराब कारोबारियों का अड्डा बना हुआ था। इस मंदिर में बराबर जुआ और ताश खेलने वाले जुआरियों का जमघट लगा रहता था। ग्रामीणों की माने तो इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को कई बार दी गई लेकिन पुलिस इस मामले में अनसुनी करती गई।

बताया जाता है कि स्थानीय पुलिस के तालमेल से ही मंदिर परिसर में यह कुकृत्य हुआ करता था।इसके पहले भी इसी मंदिर पर अपराधियों ने चाकू गोद कर एक व्यक्ति की हत्या कर दिया था। पुलिस अगर समय पर ग्रामीणों के द्वारा दिये गए सूचना के आलोक में कदम उठाती तो उक्त दोनों पुजारियों की हत्या सम्भतः अपराधियों के द्वारा नही की जाती। बेनीपट्टी पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने घटना स्थल का दौरा करने के बाद बताया कि इस डबल मर्डर घटना का उद्भेदन कर लिया गया है। घटनास्थल पर इंसपेक्टर राजेश कुमार, ख़िरहर थानाध्यक्ष अंजेश कुमार, साहरघाट थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान, अरेर थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मामले की जांच कर रहे थे।

इलाके में दहशत

मधुबनी के बेनीपट्टी अनुमंडल में होली के दिन हुई महमदपुर हत्याकांड की आंच अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि इसी बीच फिर से डबल मर्डर की ये वारदात सामने आने से पूरे इलाके में दहशत पसरा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुजारी की हत्या के पीछे दहशत फैलाना ही मकसद हो सकता है, वहीं कुछ लोग इस घटना के पीछे पुजारियों के बीच आपसी गुटबाजी को भी जिम्मेदार मान रहे हैं। फिलहाल पुलिस की तहकीकात जारी है।

(संवाददाताः बिशुनदेव यादव)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button