देवघर :कोरोना महामारी किसी जात, समुदाय या उम्र को नहीं पहचानतीः-उपायुक्त

जेटी न्यूज़

देवघर: उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री ने देवघर प्रखंड अंतर्गत सातर पंचायत के दुर्गापुर गांव पहुँच कर धीमी गति से चल रहे कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत करने के उद्देश्य से ग्रामीणों को कोविड टीका लगवाने हेतु प्रेरित किया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा गांव के बुजूर्गों, जनप्रतिनिधियों, महिलाओं, युवाओं से बातचीत करते हुए ग्रामीणों को संक्रमण के प्रकोप व रोकथाम के प्रति जागरूक करते हुए अपनी उपस्थिति में दुर्गापुर गांव के वैक्सिनेशन केन्द्र में कोविड-19 का टीका दिलवाया गया। 

 

इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने कोविड टीका को लेकर फैली भ्रांतियों के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को रोकने में टीकाकरण सबसे प्रभावशाली तरीका है। आप सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा व सुविधा हेतु सुरक्षित गांव, हमर गांव के तहत टोला-टोला में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, ताकि शत प्रतिशत जनमानस को कोविड टीका से लाभान्वित किया जा सके। आगे उन्होने कहा कि कोरोना वैक्सीन से जुड़ी सभी भ्रांतियां पूर्ण रूप से अपुष्ट व गलत है। कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। वहीं संभावित तीसरी लहर से बचाव को लेकर अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लें। एक जिम्मेवार नागरिक होकर दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं उपयोगी है। टीकाकरण किसी बीमारी को ठीक नहीं करता, बीमारी के रोकथाम के लिए कार्य करता है। इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण है। अपने लिए और अपनों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। साथ हीं वैक्सिनेशन के समय कोविड नियमों यथा-सामाजिक दुरी, मास्क का प्रयोग अवश्य रूप से करें।

*इस दौरान उपरोक्त के अलावे* सिविल सर्जन डॉ युगल किशोर चैधरी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी, देवघर श्री जितेन्द्र कुमार यादव, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं नगर निगम के अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, सहिया, जनप्रतिनिधि  आदि उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button