परसौना तपसी पंचायत में नही मिल रहा है कार्डधारियों को यूनिट के हिसाब से राशन

परसौना तपसी पंचायत में नही मिल रहा है कार्डधारियों को यूनिट के हिसाब से राशन

जेटी न्यूज

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- स्थानीय प्रखंड अंतर्गत पलानवा थाना क्षेत्र के परसौना तपसी में गांव में जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा भारी अनियमितता बरते जाने का मामला उजागर हुआ है। ज्ञात हो कि कोरोना काल में सरकार के द्वारा राशन कार्डधारियों को प्रति यूनिट के हिसाब से 5kg राशन दिया जाना है। जिसमें एक पैसा से और एक फ्री में । लेकिन परसौना तपसी के डीलरों के द्वारा प्रति यूनिट पर 4 केजी हीं राशन दिया जा रहा है। इस बाबत गाद बहुअरी गांव निवासी इंद्रजीत महतो का कहना है कि मेरे कार्ड में चार आदमी का नाम है और मुझे 27 किलो ही राशन मिला है। जबकि एक पैसा से मिलना है और एक फ्री में मिलना है। उनके अनुसार दोनों मिलाकर कुल 40 किलो राशन हुआ।

जुलाई महीना के राशन वितरण में डीलर के द्वारा इस तरह की लापरवाही बरती गई है। डीलर का नाम पूछने पर उन्होंने धीरज सिंह बताया है। अगस्त महीना का भी राशन वितरित हो रहा है और जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के द्वारा इस महीना के भी राशन में प्रति यूनिट पर 1 किलो की दर से राशन की कटौती की जा रही है।

इस तरह की मनमानी रक्सौल अनुमंडल के लगभग सभी डीलरों के द्वारा की जा रही है। कार्डधारियों का कहना है कि हर महीने हम लोगों के डीलरों द्वारा प्रति यूनिट 1 किलो राशन कटौती की जाती है। इधर खाद आपूर्ति पदाधिकारी का कहना है कि अगर किसी कार्डधारी के द्वारा लिखित में शिकायत की जाती है तो दुकानदारों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button