जिला पदाधिकारी अमित कुमार एवं एसपी डॉ0 सत्यप्रकाश ने पंचायत चुनाव को ले कर सभी बीडीओ व थानाध्यक्ष को दिए सख्त निर्देश

जिला पदाधिकारी अमित कुमार एवं एसपी डॉ0 सत्यप्रकाश ने पंचायत चुनाव को ले कर सभी बीडीओ व थानाध्यक्ष को दिए सख्त निर्देश

जेटी न्यूज मधुबनी।

जिला पदाधिकारी, मधुबनी अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक, मधुबनी डॉ० सत्यप्रकाश के अध्यक्षत में पंचायत आम निर्वाचन-2021 को लेकर जिले भर में लागू आदर्श आचार संहिता के संबंध में कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी द्वारा गूगल मीट के माध्यम से पावर प्वाईंट प्रेजेंटेशन (पी.पी.टी.) द्वारा उम्मीदवार तथा सरकारी विभागों/कर्मियों के लिए निरूपित आदर्श आचार संहिता के अनुपालन संबंधी जिला के स्तरीय सभी पदाधिकारियों, अनमुण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं सभी थानाध्यक्षों को विस्तृत एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

 

पंचायत आम निर्वाचन-2021 की तिथि-24.08.2021 से मधुबनी जिला में पंचायत निकाय क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुका है एवं चुनाव के अंतिम चरण तक विधिवत रूप से परिणाम घोषित होने तक यह आदर्श आचार संहिता जारी रहेगा। जिला पदाधिकारी, मधबनी द्वारा पंचायत आम निर्वाचन के सफल संचालन हेतु आदेश जारी किया गया, जो निम्नवत है। उम्मीदवारों के लिए सामान्य आचरण। उम्मीदवारों को ऐसे सभी कार्यों से परहेज करना चाहिए जो बिहार पंचायत राज अधिनियम, 2006 के अंतर्गत अपराध हो।

कोविड-19 के संबंध में केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर दिए गए दिशा निर्देषों का पूर्ण
अनुपालन। चुनाव के दौरान/प्रचार-प्रचार हेतु वाहनों के उपयोग की अनुमति। शासन और संस्थाओं के वाहन आदि के उपयोग पर प्रतिबंध संबंध में। विकास योजनाओं का क्रियान्वयन के संबंध में। इत्यादि

Related Articles

Back to top button