राष्ट्रीय सेवा योजना के महारानी कल्याणी महाविद्यालय इकाई द्वारा सात दिवसीय शिविर का हुआ भव्य समापन।

राष्ट्रीय सेवा योजना के महारानी कल्याणी महाविद्यालय इकाई द्वारा सात दिवसीय शिविर का हुआ भव्य समापन।
जे टी न्यूज़, लहेरियासराय

राष्ट्रीय सेवा योजना के महारानी कल्याणी महाविद्यालय इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का भव्य समापन किया गया। इस समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में डॉ नैय्यर आजम (इतिहास विभागाध्यक्ष) तथा विशिष्ट अतिथि डॉ के एन श्रीवास्तव (असिस्टेंट रजिस्ट्रार,डिस्टेंस एजुकेशन) रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रधानाचार्य लक्ष्मण प्रसाद जयसवाल जी ने की कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों को पाग, चादर और पुष्पगुच्छ प्रदान करते हुए किया गया। अतिथियों का स्वागत डॉ शम्शे आलम ने किया। विशिष्ट अतिथि डॉ के एन श्रीवास्तव ने कहा कि छात्र- छात्राओं को एक्स्ट्रा करिकुलम करते रहना चाहिए।

इस क्रम में छात्र- छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना एक अच्छा मंच देता है । स्वयंसेवकों को स्वच्छता अभियान के क्रम को कहीं भी टूटने नहीं देना चाहिए। मुख्य अतिथि डॉक्टर नैय्यर आजम ने स्वयंसेवकों और महाविद्यालय के कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि स्वयंसेवको का परिश्रम आज वास्तविकता के धरातल पर दिख रहा है। वह दिन दूर नहीं जब बिहार के पटल पर महारानी कल्याणी महाविद्यालय का नाम हमारे स्वयंसेवक अपने परिश्रम से रौशन करेंगे। डॉ आभा रानी झा ने कहा कि स्वयंसेवकों का गांव में सरलता पूर्वक शिविर का संचालन कर लेना कोई छोटी बात नहीं है। स्वयंसेवकों की तारीफ करते हुए कहा कि मैं उनके उज्जवल भविष्य के लिए मंगलकामनाएं करती हूं। कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ प्रियंका राय ने सात दिवसीय विशेष शिविर का संक्षिप्त विवरण सबके समक्ष रखते हुए कहा कि मुझे अपने स्वयंसेवको और स्वयंसेविकाओं पर गर्व है।

आशा करते हैं कि सात दिवसीय शिविर का समापन हो चुका है लेकिन हमारे देश सेवा का संकल्प अनवरत चलता रहेगा। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम के अंतर्गत पोस्टर, भाषण और पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किए स्वयंसेवकों और सेविकाओं को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। अध्यक्षीय भाषण में डॉ लक्ष्मण प्रसाद जायसवाल जी ने कहा कि स्वयंसेवकों द्वारा निरंतर देश सेवा के लिए नए-नए प्रयास किए जा रहे हैं। मुझे गर्व है कि हमारे महाविद्यालय के युवा स्वयंसेवक कोरोना से विकट परिस्थिति में भी अपनी सहभागिता के द्वारा देश सेवा में लेश मात्र की भी कमी नहीं होने देते हैं और निरंतर देश सेवा में लगे रहते हैं। आज इस शिविर के सफलतापूर्वक संचालन का श्रेय अपने महाविद्यालय के स्वयंसेवक और स्वयंसेविकाओं तथा कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ प्रियंका राय को देना चाहूंगा जिनके अथक प्रयास से यह शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है। धन्यवाद ज्ञापन डॉ सच्चिदानंद मिश्रा ने करते हुए कहा कि सभी के लिए मैं मंगल कामनाएं करता हूं और अतिथियों को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। मंच का संचालन डॉ गीतांजलि चौधरी ने किया।

Related Articles

Back to top button