बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन

बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन

जेटी न्यूज मधुबनी।

बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित एसडीपीओ कार्यालय प्रकोष्ठ में एसडीपीओ अरूण कुमार सिंह की अध्यक्षता में अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों के साथ मासिक अपराध समीक्षा बैठक हुई. जिसमें पंचायत चुनाव और लोक आस्था का महापर्व छठ को शांतिपूर्ण संपन्न कराने, अपराधी और उपद्रवी प्रवृति वाले तत्वों पर कार्रवाई करने, लंबित कांडों के निष्पादन में तेजी लाने, अपराध नियंत्रण, ससमय दिवा, संध्या व रात्रि गश्ती नियमित रूप से निकालने, अपराधियों व फरार वारंटियों को पकड़ने के लिये सघन छापेमारी अभियान चलाने, कुर्की जब्ती, पेट्रोल पंपों, एटीएम व बैंकों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता बरतने और थाना दिवस के जरिये छोटे-छोटे जमीनी वादों को निबटाने सहित कई विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

इस दौरान एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने सभी एसएचओ को छठ महापर्व एवं पंचायत चुनाव को देखते हुए विशेष रूप से सजग और चौकस रहने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी एसएचओ अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधी और उपद्रवी प्रवृति के तत्वों पर पैनी नजर रखें और साथ ही निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लायें. अनुमंडल के चार प्रखंडों में तीन अलग-अलग चरणों में पंचायत चुनाव होना है. जिसमें आदर्श आचार संहिता का पालन कराने हेतु विशेष सजग और चौकस रहने की जरूरत है. शराब माफियाओं पर विशेष नजर रखें. पंचायत चुनाव में शराब की तस्करी तेज होने की आशंका बनी रहती है। किसी भी हाल में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराना है।

 

इसके लिये आप सभी प्लानिंग के तहत आप सभी पूरी ताकत झोंक दें. अवैध आग्नेयास्त्र की बरामदगी पर थानाध्यक्ष विशेष रूप से ख्याल रखें. छठ पर्व के दौरान छठ घाटों पर नजर रखना सुनिश्चित करें. पर्व और चुनाव एक साथ होने के कारण इसे पुलिस कर्मी चुनौती के रूप में लेते हुए विधि व्यवस्था बनाये रखें और शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपादित करने में अपनी पूरी ताकत झोंक दें।उन्होंने सभी एसएचओ को खास तौर पर निर्देशित किया कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शराब तस्करी में संलिप्त तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजें. लंबित कांडों का अनुसंधान शीघ्र कर मामले का निष्पादन कराना सुनिश्चित करें और थाने पर हमेशा केश डायरी अपडेट रखें. एसडीपीओ ने कहा कि चुनाव कार्यों में कोताही सहन नही की जायेगी. मौके पर सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, बेनीपट्टी एसएचओ अरविंद कुमार, बिस्फी एसएचओ संजय कुमार, मधवापुर एसएचओ गया सिंह, साहरघाट थानाध्यक्ष रामचंद्र चैपाल, खिरहर के अंजेश कुमार, अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार, सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button