बड़ी खबर : समस्तीपुर में नही रुक रहा जहरीली शराब से मौतों का कहर कौन है जिम्मेदार।

जे टी न्यूज़, सरायरंजन

इस वक्त बिहार के समस्तीपुर से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ सरायरंजन में जहरीली शराब के सेवन से फिर एक व्यक्ति की मौत हो गई।

आखिर कब तक जहरीली शराब से मौतों का तांडव चलता रहेगा । सरकार अपना पल्ला झाड़ लेती है कि कानून अपना काम कर रही है आखिर कानून के चक्कर मे कितने और मौत का इंतज़ार सरकार और करेगी।

ताजा मामला सरायरंजन थाना क्षेत्र से आ रही है जहां जहरीली शराब से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है वहीं एक युवक की इलाज चल रही है। एक और मौत के बाद समस्तीपुर जिले में जहरीली शराब के सेवन से मौत का आंकड़ा 8 पहुंच गया है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है वहीं परिवार में कोहराम मच गया है।

मृतक की पहचान सरायरंजन थाना क्षेत्र के नरघोघी खैरवन टोला निवासी चंदन कुमार के रूप में की गई है। वहीं एक अन्य पंकज कुमार का सदर अस्पताल में इलाज चलने की सुचना मिली रही है।

सूत्रों की माने तो मृतक ने 10 नवंबर को अपने दोस्तो के साथ शराब का शेवन किया था । इसके बाद सभी की हालत बिगड़ती चली गई। सूत्रों के अनुसार सरायरंजन थाना क्षेत्र में भी शराब की बिक्री धरर्ले से चल रही है। पटोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांवों में हुए 7 लोगों की जहरीली शराब से मौत के बाद अगर सरायरंजन पुलिस शराब कारोबारियों पर नजर रखते हुए धर-पकड़ करती तो सरायरंजन में पटोरी के घटना की पुनरावृत्ति नहीं होती। घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी, नगर थानाध्यक्ष सहित तमाम आला अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटे हैं। वहीं गंभीर हालत में युवक सदर अस्पताल से फरार हो गया है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

बिहार में शराबबंदी लागू हुए करीब साढ़े पांच साल हो गए है। इस बीच जहरीली शराब से मौत के इक्का-दुक्का मामले बीच-बीच में आते रहे, मगर यह पहली बार है, जब महज दस दिनों में करीब 8 लोगों की मौत जहरीली शराब से हो गई है। पुलिस और मद्य निषेध अधिकारियों की मानें तो पंचायत चुनाव और त्योहारों का एक साथ होना इसकी सबसे बड़ी वजह है। इस दौरान अवैध शराब की मांग बढ़ गई। जब पुलिस-प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले विदेशी शराब पर सख्ती की तो शराब के धंधेबाज गांव-कस्बों में ही स्प्रिट से अवैध शराब बनाने लगे।

आशंका है कि स्थानीय स्तर पर स्प्रिट से बनी जहरीली शराब के कारण ही अलग-अलग जिलों में मौतें हो रही हैं। पुलिस-प्रशासन को भी इसकी आशंका थी तभी इसको लेकर पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम को अलर्ट भी किया गया था।

Related Articles

Back to top button