मधुबनीं पहुँचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास

मधुबनीं पहुँचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास

जेटी न्यूज मधुबनी।

नीतीश कुमार मुख्यमंत्री, बिहार के कर-कमलों द्वारा मधुबनी जिला अन्तर्गत जयनगर में कमला नदी पर बराज निर्माण कार्य लागत राशि अनुमानित 405.66 करोड़ एवं कमला बलान बायां एवं दायां तटबंध का उच्चीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य फेज वन लागत राशि अनुमानित 325.12 करोड़ है, जो पिपराघाट से ठेंगहा पुल तक 80 किलोमीटर की लंबाई में है। इस कार्यक्रम का आज शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय कुमार झा मंत्री, जल संसाधन विभाग, बिहार, एवं शैलेंद्र कुमार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, मधुबनी बिहार द्वारा किया गया।


इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रुप में लेसी सिंह प्रभारी मंत्री, एवं डॉ० रामप्रीत पासवान मंत्री, पीएचइडी, एवं शीला कुमारी परिवहन मंत्री, बिहार की उपस्थिति रहीं। साथ में नीतीश मिश्रा सदस्य, बिहार विधानसभा , घनश्याम ठाकुर एमएलसी, बिहार , रामप्रीत मंडल सदस्य,लोकसभा , मीना कामत सदस्य, बिहार विधानसभा , अरुण शंकर प्रसाद सदस्य, बिहार विधानसभा , हरी भूषण ठाकुर बचोल सदस्य,बिहार विधान सभा, की मौजूदगी रही। बड़ी संख्या में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल की तैनाती की गई हैं।वहीं शिलान्यास के बाद सीएम नीतीश कुमार जयनगर के डी.बी. कॉलेज में आम जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बियर के निर्माण से इस क्षेत्र के साथ अन्य लोगों को भी काफी लाभ मिलेगा, एवं जन सुविधाओं से जुड़ी चीजों का लगातार विस्तार किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम करती है, और किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नही जाएगी।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार हेलिकॉप्टर से डी.बी. कॉलेज, जयनगर के परिसर में लैंड होने के उपरांत कमला पुल का निरीक्षण किये। वहां हो रहे कार्यों का उन्होंने जायगा लिया, साथ ही कई जरूरी निर्देश भी दिए।तत्पश्चात वो वापस डी.बी. कॉलेज परिसर में लौट कर आम जनसभा को संबोधित किया।आज सीएम के आगमन को लेकर गुरुवार को डी.बी. कॉलेज में पूरी तैयारी के साथ जनसभा कार्यक्रम किया गया। सभा स्थल पर वाटरप्रूफ बड़ा सा पंडाल निर्माण किया गया हैं, साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से बांस से बैरिकेडिंग की गई हैं। हेलीपैड का निर्माण और आम लोगों और वीआईपी के आवागमन के लिए कई गेटों का निर्माण किया गया हैं। सुरक्षा जाँच हेतू इंट्री पॉइंट गेट बनाया गया हैं। वाहनो का पार्किंग पड़ाव स्थल भी बनाया गया हैं। रौशनी, पानी, बिजली की व्यापक व्यवस्था की जा रही हैं। जिला समेत अन्य जगहों से अधिकारियों पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।कार्यक्रम स्थल पर गुरुवार से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर प्रशासन की तैनाती देखी गई। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर चेकिंग पॉइंट बनाया गया हैं, सघन चेकिंग भी की जा रही हैं। वाहनों की भी चेकिंग की जा रही हैं, साथ ही आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी भी लगया गया हैं, एवं अग्निशमन फायर ब्रिगेड मेडिकल टीम की भी तैनाती की जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button