दीपंकर भट्टाचार्य : सुशासन की सरकार में दलित रामसेवक राम की पीटकर कर की गई हत्या बर्दाश्त नहीं करेंगे

दीपंकर भट्टाचार्य : सुशासन की सरकार में दलित रामसेवक राम की पीटकर कर की गई हत्या बर्दाश्त नहीं करेंगे
जे टी न्यूज़, समस्तीपुर

रोसड़ा के मृत सफाईकर्मी रामसेवक राम के परिजनों को न्याय/ मुआवजा/ नौकरी देने के बजाय परेशान करने की जानकारी मिलने पर भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य एवं पोलिट ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा रविवार को रोसड़ा पहुंचकर मृतक के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दिया। मामले की पूरी जानकारी लेते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल 50 हजार रूपये का आर्थिक सहयोग दिया साथ ही न्याय हेतु हर संभव प्रयास करने का भरोसा भी दिलाया।

इसके बाद समस्तीपुर परिसदन में पहुंचकर पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 4 माह का बकाया मजदूरी मांगने पर मजदूर रामसेवक राम पर प्रथमिकी दर्ज कर पुलिस पीट कर मार देती है। शव परिजनों को नहीं सौंपकर यूपी के हाथरस की विभत्व घटना की तरह आधी रात में पुलिस जला देती है। मृतक के पुत्र को धमकी देकर तमाम कागजात छीन लेती है। पीड़ित को न्याय देने के बजाय उल्टे मृतक की पत्नी प्रमिला देवी गुजरात में कमा रहे पुत्र श्रवण कुमार, दीपक कुमार, पुत्रबधु सलिता देवी, बबिता देवी समेत अन्य निर्दोष का नाम मुकदमा में फसा दिया जाता है। ऐसे में परिवार को परेशान है भुखमरी झेल रहे है। लेकिन सुशासन की भाजपा-जदयू सरकार का आजतक न कोई अधिकारी पीड़ित परिजन से मिलने गया और न ही कोई मुआवजा मिला। किसी प्रकार की सरकारी राशि परिजनों को नहीं दिया गया।

सरकार राम राज्य का नारा लगाती है और दलित रामसेवक राम को पिटकर हत्या करवाती है। उन्होंने सफाईकर्मी के परिजन को न्याय देने, 20 लाख रुपये मुआवजा देने, एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, डीएसपी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, पुलिस पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने, सफाईकर्मी को नियमित वेतन देने की मांग की। उन्होंने पत्रकार के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह फेल है। शराब माफिया पनप रहा है, गरीब मार खा रहे हैं। इससे बिहार को नुकसान ज्यादा है। सरकार को शराबबंदी के जगह कोई वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। शराब के नाम पर दलित-गरीब महिला का उत्पीड़न किया जाता है जबकि शराब की होम डिलीवरी माफिया-पुलिस द्वारा सरकारी संरक्षण में किया जाता है।

Related Articles

Back to top button