*एयरटेल-जियो को जबरदस्त झटका, प्लान महंगा होने के कारण बीएसएनल में वापसी कर रहे बिहार के लोग*

*एयरटेल-जियो को जबरदस्त झटका, प्लान महंगा होने के कारण बीएसएनल में वापसी कर रहे बिहार के लोग*

जेटी न्यूज, ठाकुर वरुण कुमार।

झंझट डेस्क::- मोबाइल कंपनियों के टैरिफ बढ़ाने के बाद लोग बीएसएनएल में कर रहे हैं पोर्ट, हर दिन बढ़ रही है संख्या : बिहार में लोग अपने सिम को बीएसएनएल में पोर्ट कराने के लिए पहुंच रहे हैं. देश की सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो कंपनी ने आज से सेवाओं की शुल्क दरों में 21% तक की वृद्धि कर दी है. परेशान यूजर्स जियो की सिम को बीएसएनएल में पोर्ट कराने के लिए डीलरों का चक्कर लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि अगर बीएसएनएल का नेटवर्क ठीक हो जाए तो यह अच्छी कंपनी है.

75 वाले जियो प्लान के लिए यूजर्स को 91 खर्च करने होंगे. वहीं अनलिमिटेड प्लांस में 129 वाले प्लान के लिए 155 रुपये, 149 रुपये वाले प्लान के लिए लिए 179 रुपये, 199 रुपये वाले प्लान के लिए 239 रुपये, 249 वाले प्लान के लिए 299 रुपये, 399 वाले प्लान के लिए 479 रुपये, 444 वाले प्लांन के लिए 533 रुपये और 599 वाले प्लान के लिए 719 रुपये खर्च करने होंगे.साल 2021 के आखिरी महीने में सरकार ने देशवासियों के जेब पर बोझ डाल दिया है.

क्योंकि इस महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी के साथ, एसबीआई क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करना महंगा हो गया है. वहीं बीते 14 साल से माचिस की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ था, वह भी अब महंगाई की मार से अपने आप को नहीं बचा सकी है. इसके अलावा लोगों से मोबाइल पर बात करना और डीटीएच के जरिए मनोरंजन करना भी महंगा हो गया है. दूसरी और कई सरकारी बैंकों ने ब्याज में कटौती करके कस्टमर को साल के आखिरी महीने में झटका दिया है.

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के बाद देश की सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो भी अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान को आज से महंगा कर चुकी है. जिओ के ऐलान के बाद बदले हुए कीमत लागू हो गए हैं. जानकारी के अनुसार जियो प्रीपेड रिचार्ज प्लान 21 फीसदी महंगा हो गया है. जिससे यूजर्स काफी परेशान हैं. वहीं वोडाफोन-आईडिया भी अपने प्लान की कीमत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी कर देशवासियों के जेब पर बोझ डाल चुकी है. अब यूजर्स अपने सिम कार्ड को बीएसएनएल में पोर्ट कराने के लिए डीलरों का चक्कर लगा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button