*डीजीपी ने बेटियों को दी नसीहत, मां-बाप की मर्जी से करें शादी वरना अंजाम हो सकता है बुरा*

*डीजीपी ने बेटियों को दी नसीहत, मां-बाप की मर्जी से करें शादी वरना अंजाम हो सकता है बुरा*

जेटी न्यूज।

समस्तीपुर::- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान पर निकले हुए हैं. नीतीश लगातार शराबबंदी के साथ-साथ दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों पर अपने अभियान के दौरान बात रख रहे हैं. इस दौरान उनके साथ बिहार के डीजीपी भी मौजूद रहते हैं. आज समस्तीपुर में नीतीश की जनसभा के दौरान बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने बेटियों को बड़ी नसीहत दे डाली है. बिहार के डीजीपी ने कहा है कि बेटियों को अपने मां-बाप की मर्जी से ही शादी करनी चाहिए. जो बेटियां मां बाप की मर्जी के बगैर खुद फैसला ले रही हैं उनके साथ बहुत बुरा भी हो रहा है.

डीजीपी ने कहा कि बिना मर्जी के शादी करने वाली लड़कियों में कईयों की तो हत्या हो जाती है. और कई सारी लडकियों तो वैशयावरती में पहुंच जाती है. उनका कोई ठिकाना नही रहता है. जिंदगी में क्या करेगी वो भी नहीं पता होता. इसका सबसे ज्यादा दुःख परिवार के सदस्यों को और माता पिता को उठाना पड़ता है. साथ ही DGP सिंघल ने कहा, मैं माता पिता से अनुरोध करुगा कि वे अपने बेटा बेटी से लगातार बातचीत करते रहे, उनको अच्छे से संस्कार दे. उनकी भावनाओं को अच्छे से समझे और अपने परिवार को मजबूती से जोड़ें.

डीजीपी ने कहा कि पुलिस तो है ही लेकिन फिर भी अभिभावकों को देखना होगा तभी आपके बेटे-बेटी सही रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं. आपको बता दें कि आज समस्तीपुर में समाज सुधार अभियान चल रहा है. इससे पहले मुजफ्फरपुर में अभियान हुआ था. बता दें इस आयोजन का मुख्य विषय नशामुक्त, शराबबंदी, दहेज प्रथा और बाल विवाह है.

Related Articles

Back to top button