जिलाधिकारी समस्तीपुर श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षात्मक बैठक संपन्न

जिलाधिकारी समस्तीपुर श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षात्मक बैठक संपन्न

जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : आज जिलाधिकारी समस्तीपुर श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षात्मक बैठक कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई। बैठक में सिविल सर्जन, निदेशक लेखा प्रशासन एवं स्व नियोजन, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक, आपदा प्रबंधन प्रभारी पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नलिखित निर्देश दिए गए:

1. हेल्थ केयर वर्कर/फ्रंट लाइन वर्कर श्रेणी की आशा की सेविका, आंगनवाडी की सेविका/ सहायिका को कोविड 19 प्रिकॉशन डोज दिलाने का निर्देश डीपीओ आईसीडीएस एवं सिविल सर्जन को दिया गया।

2. 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को कोविड-19 के प्रथम डोज हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। साथ ही यह निर्देश भी दिया गया कि दिनांक 26 जनवरी 2022 तक इस आयु वर्ग के सभी बच्चों को कोविड19 का प्रथम डोज लग जाए।

3. कोविड-19 के संक्रमण से मृत लोगों के परिवार को मुआवजा की राशि 4,50000 कि दर से 187 लोगों को भुगतान किया गया है। 9 लोगों को 4 लाख की दर से मुआवजा की राशि भुगतान हुआ है, उन्हें 50 हजार की लंबित अनुदान राशि जल्द ही भुगतान करने का निर्देश दिया गया।

4. बाल संरक्षण इकाई के प्रभारी सहायक निदेशक को विभागीय/कार्यालय संबंधी सूचना का प्रसार सोशल मीडिया यथा फेसबुक,टि्वटर एवं एनआईसी के साइट के माध्यम से करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही अखबार में भी प्रकाशित कराने का निर्देश दिया गया।

5. बालगृह में वैसे बच्चे (15-18 आयु वर्ग के) जिनका टीकाकरण अभी तक नहीं हो पाया है, का टीकाकरण शीघ्र करा लेने का निर्देश दिया गया।

6. कुछ ऐसे कोविड19 के मृतक हैं, जिनकी पूरी जानकारी (नाम/पता,इत्यादि) कार्यालय को उपलब्ध नहीं है। वैसे लोगों की कोविड मृत्यु संबंधित सूचना के लिए अखबार में विज्ञापन प्रकाशित कराने का निर्देश प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रबंधन को दिया गया, जिससे की जानकारी उपलब्ध होने के उपरांत उनके परिवार को अनुदान की राशि जल्द से जल्द दी जा सके।

Related Articles

Back to top button