जिला परिषद पूर्वी चंपारण द्वारा विकास को गति देने हेतु एक-एक गांव की समस्याओं को किया जा रहा है सूचीबद्ध

जिला परिषद पूर्वी चंपारण द्वारा विकास को गति देने हेतु एक-एक गांव की समस्याओं को किया जा रहा है सूचीबद्ध


जेटी न्यूज

सुगौली पूर्वी चंपारण- गांधी का सपना था गांव गांव तक के विकास करना। जिसे जिला परिषद के नव निर्वाचित कमिटी पुरा करेगी। जब तक ग्रामीण क्षेत्रों में सही शिक्षा व्यवस्था,स्वास्थ्य सुविधाएं तथा सड़क सहित अन्य सारे कार्यों को पुरा नही किया जा रहा है तब तक गांधी के सपना पुरा नही किया जा सकता है।इस दिशा में जिला परिषद द्वारा एक-एक गांव की समस्याओं को सूचीबद्ध किया जा रहा है। नव निर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष के साथ पुरी कमिटी व इसके नवनिर्वाचित सदस्य निर्वाचन के बाद एक बिन्दु पर कार्य करना प्रारंभ कर दिये हैं। कार्यो को रुप देने के लिए जिला परिषद के द्वारा जिला के सभी प्रखंडों में विकास योजनाओं के कार्यों को प्रारंभ कर दिया गया।

जिसमें कुछ कार्यों को जिला परिषद द्वारा पूर्व के कार्यकाल में लिया गया था। उक्त बातें नवनिर्वाचित जीप अध्यक्ष ममता राय के पति ई.शशि भूषण सिंह उर्फ गप्पू राय ने अकलियत राजद प्रदेश उपाध्यक्ष रेयाजुल हक मुन्ना के आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान बताई।श्री राय ने बताया विकास की नई रुप रेखा तैयार करने के लिए लगातार क्षेत्र का भ्रमण किया जा रहा है। साथ ही जिला के सभी जिला परिषद सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्र के समस्याओं की सूची तैयार करने को कहा गया है, ताकि प्राथमिकता के आधार पर एक एक कार्य को रूप दिया जा सके ।वही सुगौली के डाकबंगला में एक सुसज्जित मैदान सहित विवाह भवन बनाने की योजना बनाई जा रही है।

ताकि जिला परिषद को आर्थिक लाभ भी हो सके। साथ ही आमजनता को किफायती राशि में सुन्दर व्यवस्था मिल सके। इस बाबत कांग्रेस वरिष्ठ नेता मुमताज अहमद ने बताया कि विगत पांच वर्षों में विकास के नाम पर जो किया गया है।वह पुरे जिला के लोगों के सामने है। मौके पर राजद प्रदेश महासचिव इनामुल हक, ई.एकरामुल हक उर्फ गुड्डू तथा राकेश कुमार झा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button