शिक्षक राष्ट्रनिर्माता, वच्चे देश के भविष्य—खुशबू

शिक्षक राष्ट्रनिर्माता, वच्चे देश के भविष्य—खुशबू

नॉलेज एकेडमी में हुआ कार्यक्रम का आयोजन।

खानपुर,प्रखंडक्षेत्र के जहाँगीरपुर पंचायत के मधुटोल स्थित नॉलेज एकेडमी सांईस कोचिंग में आज स्कॉलरशिप विजेता एवं इंटर में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष खुशबू कुमारी, जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह, जिलापार्षद प्रियंका कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक महेश प्रसाद यादव ने किया।
कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों एवं बच्चों को सम्बोधित करते हुए जिला परिषद अध्यक्ष खुशबू कुमारी ने कहा कि शिक्षक राष्ट्रनिर्माता होते हैं जबकि वच्चे देश के भविष्य।उन्होंने कहा कि नॉलेज एकेडमी द्वारा अच्छे तरह से बच्चों को तालीम दी जाती है जिसका परिणाम है कि वच्चे अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं।उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप देश के विकास में योगदान देना सुनिश्चित करें।क्योंकि देश का विकास आप पर निर्भर करता है।
स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने वच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विषम परिस्थिति में भी आप अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं।जरूरत है इसी जिम्मेदारी और लगन के साथ आगे भी पढ़ाई पूरी करें।साथ ही राष्ट्र के विकास में महती भूमिका निभाएं।उन्होंने वच्चों को मोबाइल फोन पर अनावश्यक समय बर्वाद करने से परहेज करने की सलाह भी दिया।उन्होंने कहा कि आप अपने सपने को पूरा करने में कठिन परिश्रम करें और अपने माता पिता,समाज और जिला का नाम रौशन करें।


जिलापार्षद प्रियंका कुमारी ने कहा कि खानपुर प्रखंड के वच्चे लगातार अच्छे प्रदर्शन कर रहे हैं।उन्होंने बच्चों के वेहतरी के लिए शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम में संस्था के निदेशक अभियंता शशि रंजन द्वारा आगत अथितियों को मिथिला के परंपरा के अनुसार पाग, चादर, माला,बुके और शील्ड देकर स्वागत किया।
आगत अतिथियों द्वारा स्कॉलरशिप टेस्ट 2022 के विजेता रौशनी कुमारी को 5000,आशीष कुमार को 4000,आनंद कुमार को 3000,स्वीटी कुमारी को 2000 एवं अनुष्का कुमारी को 1000 रु का नगद चेक प्रदान किया गया।वहीं इंटर परीक्षा में 80 प्रतिशत अधिक अंक लाने वाले शिव शंकर कुमार, मो0 आकिब, गायित्री कुमारी, प्रियांशु कुमार, सिंटू कुमार, वैशाली शर्मा, प्रिंस कुमार, निशा कुमारी, विक्की कुमार, खुशबू कुमारी आदि को शील्ड,मैडल और प्रशस्ति पत्र दिया गया।


मौके पर डॉ आर के स्वर्णकार, डॉ लाल बाबू,सत्यनारायण साहनी,
रुदल कुमार, प्रदीप कुमार, नितेश कुमार, सरोज कुमार राय,अवधेश कुमार, यशवंत शर्मा,बाबुल कुमार, गोपाल कुमार झा,अमन जयसवाल,अरविंद कुमार राम आदि ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button