जयनगर में नेपाली ट्रेन परिचालन को ले डीएम व एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

जयनगर में नेपाली ट्रेन परिचालन को ले डीएम व एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

जयनगर जनकपुर ट्रेन का परिचालन आज से

जेटी न्यूज/प्रो अरुण कुमार। मधुबनी
इंडोनेपाल जयनगर से कुर्था ट्रेन परिचालन को लेकर डीएम अमित कुमार,एसपी डा. सत्य प्रकाश तथा नेपाल में भारत के राजदूत तरूण बंसल ने तैयारियों व सुरक्षा का जाऐजा लिया। डीएम व एसपी जयनगर स्थित नेपाली स्टेशन पर पहुंचे। तथा प्लेटफार्म दो पर बन रहे प्रोजेक्टर स्टेज का जाऐजा लिया। दोनों अधिकारियों ने एसडीएम बेबी कुमारी व डीएसपी विप्लव कुमार को सुरक्षा इंतेजाम को पुख्ता करने का निर्देश दिया। ताकि 2 अप्रैल को उद्घाटन के दिन सभी कुछ शांतिपूर्ण हो सके। एसपी ने जीआरपी थानेदार व आरपीएफ प्रभारी से सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा किया। डीएम ने इरकॉन के जीएम रविसहाय व सिनीयर डीएनई कॉडिनेशन एस.एन.झा व डीएनई बिनोद कुमार गुप्ता से प्रोजेक्टर स्टेज के संबंध मे विस्तृत जानकारी ली।

उन्होंने भीड़भाड़ की सम्भावना को लेकर प्रवेश द्वार से लेकर उद्घाटन स्टेज तक जगह जगह पर आधे दर्जन एलईडी लगाने की सलाह दी। ताकि जो जहां हो वही से दोनों देश के पीएम के द्वारा झरी झंडी का लाईव टेलीकास्ट देख सके। स्टेज निरीक्षण के उपरांत वे कस्टम चेक प्वाइंट का जाऐजा लिया। एसपी ने एलईडी प्वाइंट पर एक पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल तैनाती को लेकर थानाध्यक्ष संजय कुमार को निर्देश दिया। डीएम व एसपी ने जीआरपी, आरपीएफ व लोकल पुलिस व एसएसबी से समन्वय बनाकर सुरक्षा इंतजाम करने पर बल दिया।

 

साथ ही अतिरिक्त जिला फोर्स के भेजे जाने की बात बतायी। इधर नेपाल में भारत के राजदूत तरूण बंसल ने सुरक्षा समेत तैयारियों का जायजा लिया। तथा इरकॉन के अधिकारियों के साथ बैठक की। मौके कोकण रेलवे के अधिकारी दीपक त्रिपाठी, संज्जना समेत जीआरपी थानेदार मनोज कुमार,आरपीएफ प्रभारी रमेश कुमार,सीओ सुधीर कुमार समेत संबंधित अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button