खानपुर दक्षिणी पंचायत भवन में आयोजित किया गया इफ्तार पार्टी ।

खानपुर दक्षिणी पंचायत भवन में आयोजित किया गया इफ्तार पार्टी ।

खानपुर,प्रखंड क्षेत्र के खानपुर दक्षिणी पंचायत भवन परिसर में मुखिया श्यामा देवी के सौजन्य से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी गौरी कुमारी,अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर,थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती,डॉक्टर राणा नितेश,भाकपा माले नेता प्रेमानन्द सिंह,लोजपा नेता चन्द्रसेखर राय,राम कुमार झा, मुखिया प्रतिनिधि अशोक पासवान,जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह, प्रियंका कुमारी तथा क्षेत्र के वार्ड सदस्य,पंच,सरपंच, मुखिया,पंचायत समिति सदस्य केके साथ प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों रोजेदारों ने भाग लिया।

स अवसर पर सम्बादाताओं को सम्बोधित करते हुए अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर ने कहा कि मई की पहली तारीख यानी 1 मई को दुनियाभर के श्रमिकों और मजदूरों को समर्पित अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस या अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस मनाया जाता है। यह दिन मजदूरों के लिए मनाया जाता है। ये दिन उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित करता है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस या मजदूर दिवस, जिसे मई दिवस के रूप में भी जाना जाता है, उसे मई महीने के पहले दिन दुनिया भर में मनाया जाता है। मजदूर दिवस मुख्य रूप से श्रमिक संघ आंदोलन में मूल के साथ श्रमिकों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए खास दिन है। लोकप्रिय रूप से मई दिवस के रूप में जाना जाता है

सनद रहे कि इस दिन दुनिया भर के लोग श्रमिकों के अधिकारों के लिए विरोध मार्च निकालकर उन्हें शोषण से बचाते हैं। अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस कई देशों में सार्वजनिक अवकाश होता है।

इस अवसर पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी गौरी कुमारी ने उपस्थित मजदूरों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके उन्नति, प्रगति के लिए सरकार भी वचनबद्ध है।आपके लिए कई तरह के जनकल्याणकारी योजनाओं को संचालित किया जा रहा है।उसका आपलोग लाभ लीजिये।
मौके पर डॉ राणा नितेश कुमार सिंह, प्रखण्ड कृषि अखिलेश कुमार,सत्यनारायण साहनी,डॉ लाल बाबू,भाजपा मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार झा,दिलीप कुमार राम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button