जिलाधिकारी के आदेश पर विभागीय अधिकारियों ने बूढ़ी गंडक तटबंध का लिया जायजा

जिलाधिकारी के आदेश पर विभागीय अधिकारियों ने बूढ़ी गंडक तटबंध का लिया जायजा

 

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत कलरफुल प्रखंड क्षेत्र में जिलाधिकारी के निर्देश पर विभागीय अधिकारियों की टीम ने बूढ़ी गंडक बांध का जायजा लिया।

आपको बता दूं कि प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के बांध का जायजा विभागीय अधिकारियों की टीम ने जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह के निर्देश पर लिया। सैदपुर बांध से लेकर मालीनगर बख्तियारपुर सोमनाहा लदौरा रामपुरा गोपालपुर बालापुर झहुरी बाघ पर बड़े-बड़े रेनकोट, जंगलों की अंबार बख्तियारपुर के समीप नदी से बांध तक के बड़े गड्ढे का जायजा अधिकारियों की टीम ने लिया। जिला पार्षद एक रवि रोशन राजद मत्स्य जीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव अजय कुमार सहनी ने अपने भ्रमण कार्यक्रम के तहत बांध जायजा लेकर जिला अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बाढ़ से पूर्व बांध की मरम्मत कराने की मांग जताई थी क्षेत्र भ्रमण के क्रम में बांध के किनारे रहने वाले गांव के किसानों ने जिला पार्षद सहित प्रदेश सचिव से शिकायत जताते हुए कहा कि हम लोग मांग मरम्मत नहीं होने को लेकर भयभीत हैं कई वर्षों से इसकी मरम्मत पारदर्शिता पूर्वक नहीं हुई थी यत्र तत्र कटाव के समीप केवल मिट्टी से भरे बैग दिया गया था।

इसी को लेकर जनता के अनुसेवको जिला पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बांधों के जंगल सहित गड्ढों को भरवाने की मांग जताई थी उसी आलोक में विभागीय पदाधिकारियों ने जायजा लेते हुए अविलंब मरम्मत करवाने का आश्वासन जायजा क्रम में दिया। विभागीय पदाधिकारियों के जायजा को लेकर बांस के किनारे बसने वाले लोगों में अब आसार बनी है कि अविलंब बांध की मरम्मत बाढ़ से पूर्व होगी।

Related Articles

Back to top button