इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने नेपाल की महिला को मानव तस्कर के चुंगल से करवाया मुक्त

इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने नेपाल की महिला को मानव तस्कर के चुंगल से करवाया मुक्त


जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

रक्सौल पूर्वी चंपारण- एसएसबी इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा द्वारा एक पीड़ित महिला और उसकी 8 महीने की बच्ची को बंगाल के गाँव चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज से दिनाँक 14 अगस्त 2022 दिन रविवार को रेस्क्यू करवाया गया। इस महिला को उसकी 8 माह की बच्ची के साथ बंगाल का अंसार अली नाम का मानव तस्कर बहला फुसला कर बंगाल में चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज लेकर चला गया।
महिला के पति और महिला के घर वालों ने महिला को हर जगह पर खोजा किंतु महिला और उसकी बच्ची का कोई पता नहीं चला, अंत में थकहार कर महिला के पति ने महिला के गुम होने की सूचना नेपाल पुलिस में करवाई और एनजीओ को भी सम्पर्क साधा। लगभग 20 दिन बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली, फिर महिला के पति को इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा का नम्बर मिला और उसने अपनी पत्नी और उसकी 8 माह की बच्ची को वापस लाने के लिए सहायता मांगी। इस संबंध में इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने सब जानकारी लेने के पश्चात महिला की खोजबीन शुरू की और पता लगा लिया कि पीड़ित महिला बंगाल में किसी स्थान पर है और किसी प्रकार मानव तस्कर अंसार अली का मोबाइल नंबर का भी पता लगा लिया। उसकी लोकेशन की भी जानकारी निकलवा ली।


फिर एनजीओ मिशन मुक्ति फाउंडेशन व बंगाल पुलिस से संपर्क कर पीड़ित महिला और बच्ची को रेस्क्यू के लिए व्यवस्था की गई । पीड़ित महिला के पति और भाई को भी रेस्क्यू के समय बंगाल में पहुँचने को कहा गया।
फिर दिनाँक 14 अगस्त 2022 को बंगाल में चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज में अंसार अली के घर पर मिशन मुक्ति और बंगाल पुलिस ने छापा मार कर पीड़ित महिला और उसकी छोटी बच्ची को मुक्त करा लिया। स्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा की इस कार्रवाई से पीड़ित परिवार के लोग काफी प्रसन्नचित्त हैं और उन्हें दुआएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button