जहरीली शराब में दो नव युवकों की मौत में आया नया मोड़

जहरीली शराब में दो नव युवकों की मौत में आया नया मोड़

साजिश के साथ की गई हत्या, मृतक के पिता ने थाने में दिया आवेदन

शराब पार्टी में शामिल तीसरे साथी समेत अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज

जेटी न्यूज़।

 

समस्तीपुर :- बिहार में अपराध चरम सीमा पर है इसी क्रम में शराब माफिया को आर लेकर दो युवकों को मौत के घाट चढ़ा दिया गया। आपको बता दें कि कल दिनांक 16-08-2022 को जिले में पूरी तरह हड़कंप मचा था की जहरीली शराब पीने से 2 की मौत हो गई। मगर इस मामले में चकमेहसी पुलिस की गहन जांच के बाद मामला हत्या में तब्दील हो गई है।

मामले में एक युवक जिसकी मृत्यु सोमवार की रात हो गई थी की पहचान हजपुरवा वार्ड 8 निवासी सोगारथ साह के 19 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार के रूप में की गई थी वहीं दूसरे युवक की पहचान इलाजरत राहुल कुमार पिता भिखारी सहनी उम्र 17 वर्ष की मौत मंगलवार की रात्रि इलाज के दौरान समस्तीपुर के निजी क्लीनिक में हो गई l

जिसका पोस्टमार्टम पुलिस ने सदर अस्पताल समस्तीपुर में करवाकर बुधवार को शव परिजनों को सौप दिया। जिसके बाद बुधवार को गांव के ढाब स्थित शमशान घाट पर युवक का दाह संस्कार किया गया। युवक तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था और भाई में अकेले था। घटना को लेकर बुधवार को पिता भिखारी सहनी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें मलंग स्थान स्थित पार्टी में शामिल मृतक दोनों युवक के साथी हजपुरवा पंचायत के वार्ड संख्या 7 निवासी श्याम कुमार सहित अज्ञात को आरोपित किया है।आवेदन में साजिश के तहत खाने में जहरीला पदार्थ मिलाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया गया है।

अब सवाल यह उठता है कि शराब आया कहां से? क्योंकि मृतक विक्रम कुमार के पीड़ित पिता के द्वारा बताया गया कि उसने शराब पिया था। आखिर यह शराब आया कहां से? जो ये मौतें हुई हैं कहीं ना कहीं अवैध शराब के कारोबार के आड़ में ही के हुई हैं। अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है। जिस कारण आये दिन जहरीली शराब से या जहर मिलाकर परोसो जाने के कारण ही लोगों की मौतें हो रही है। वहीं सरकार और प्रशासन की तरफ से इस अवैध कारोबार पर नकेल कसने का दावा किया जा रहा है।

घटना के संबंध में परिजन का बताना है कि तीन युवकों ने कहीं से शराब लाकर शराब पार्टी की थी। जिसके बाद दो की तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं घटना के सम्बंध में ग्रामीणों ने बताया की दो युवकों की मौत हुई है।

आपको बता दूं कि हजपुरवा पंचायत बख्तियारपुर वार्ड 8 में विषाक्त खाने पीने से हुई दो युवक की मौत को लेकर पीड़ित पिता भिखारी सहनी ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है। इस प्राथमिकी में पंचायत के वार्ड 7 मटियारा निवासी गणेश पासवान उर्फ झगरू पासवान के पुत्र श्याम कुमार उर्फ ढ़नढ़न सहित अन्य अज्ञात के विरुद्ध साजिश के तहत खाने पीने के सामान में जहरीला पदार्थ मिलाकर मलंग स्थान स्थित आम गाछी में पार्टी में खिलाया एवं शराब पिलाया। जिससे दोनों क्रमशः गांव के ही वार्ड 8 के सोगारथके पुत्र विक्रम कुमार एवं मेरा 17 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार की मौत हो गई। मेरे पुत्र का इलाज समस्तीपुर अंतर्गत निजी क्लीनिक कमला हॉस्पिटल में कराई जा रही थी। वहां राहुल की मौत 16 अगस्त की संध्या में हो गई। वहीं दूसरी ओर विक्रम कुमार का इलाज सदर अस्पताल समस्तीपुर में चल रहा था जहां उसकी मौत 15 अगस्त को हो गई । वैसे जिला से आए बड़े पदाधिकारी पुलिस अधीक्षक, डीएसपी, डीडीसी, प्रखंड कार्यालय से मॉनिटरिंग कर रहे जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने गांव में जाकर गहन जांच की तब जहरीली शराब के बदले खाद्य पदार्थ में जहरीला समान मिलाकर श्याम कुमार द्वारा पिलाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। वैसे गणेशी पासवान के पुत्र श्याम कुमार को पुलिस 16 अगस्त को ही हिरासत में ले ली थी। गहन पूछताछ के दौरान मामले का खुलासा हुआ। मृतक राहुल के पिता भिखारी साहनी द्वारा थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी संख्या 146/22 से मामले का खुलासा हुआ। दोनों पीड़ित पिता सहित परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल देखा गया। राहुल काफी पैसे वाले के पुत्र थे वैसे गांव घरों में चुपके-चुपके चर्चा है कि राहुल का आना जाना गणेश पासवान के घर में होता रहता था।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर कब तक इस अवैध कारोबार पर नकेल कसने में पुलिस कामयाब हो पाती है? आखिर कब तक जहरीली शराब के आड़ में अपराधी अपने मंसूबों पर कामयाब होते रहेंगे? शराब के मामले में यह मौत का यह सिलसिला कब तक चलता रहेगा?

Related Articles

Back to top button