मरीज की मौत के बाद परिजनों मैं आक्रोश, हंगामा करने पर परिजनों पर अस्पताल कर्मियों ने बरसायी लाठिया

मरीज की मौत के बाद परिजनों मैं आक्रोश, हंगामा करने पर परिजनों पर अस्पताल कर्मियों ने बरसायी लाठिया


जेटी न्युज प्रमोद कुमार
मोतिहारी,पू०च०।
मरीज की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया है। मरीज की स्थिति की सही जबाव नहीं मिलने से परिजन आक्रोशित हो गये। पुछताछ के दौरान परिजनों से अस्पताल कर्मियों के दूर्व्यवहार करने से परिजनों का आक्रोश बढा और परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोडफोड किया । तोडफोड के दौरान अस्पताल कर्मियों ने परिजनों को पिटाई कर दी।जिसमें मृतक के परिजनों में कई लोगों को गम्भीर चोटे आयी है। बताया जाता है कि कल्याणपुर के अलौरा गांव निवासी जमालुद्दीन तेज बुखार से पीडित था। जिसे परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी के निजी अस्पताल रहमानिया मेडिकल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने इलाज के दौरान कई टेस्ट कराये और मरीज के परिजनों को शीघ्र स्वस्थ होने का संतावना देते रहे।

लेकिन आज अस्पताल प्रबंधन ने एकाएक प्लेटलेट के डाउन होने की बात कह मौत हो जाने की जानकारी दिया। जिससे परिजन आक्रोशित होकर मरीज की मौत के कारणों को जानना चाहा। बस क्या था अस्पताल के कर्मी परिजनों पर टूट पडे। बातचीत और बहस के दौरान अस्पताल कर्मियों ने लाठियां बरसाना शुरु कर दिया। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन ने छतौनी थाना पुलिस को सूचित कर बुला लिया। मृतक के भाई रोजिद आलम ने बताया कि चार दिनों से अस्पताल के कर्मी मरीज के स्वास्थ्य होने की बात कह कर तरह तरह की जांच काराया और रुपये लेते रहे। आज एकाएक डेंगू होने और प्लेटलेट के कम होने की बताया और थोडी देर बाद मरने की सूचना दिया। भाई रोजिद आलम ने कहा कि मेरे भाई को पैसों के लिए मार दिया गया है। बार बार पुछने पर कहा जाता रहा कि ठीक हो जायेगा और दूसरे जगह इलाज कराने से रोका गया।

मरने के बाद अस्पताल के कर्मी गुंडई पर उतार आये और परिजनों के साथ मारपीट किया है। वहीं अस्पताल के प्रबंधक डॉ. के.एन. सिंह का कहना है कि मरीज के मौत के बाद परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे और तोड फोड भी करने लगे। अस्पताल पर मरीज की स्थिति की जानकारी नहीं देने पर प्रबंधक ने कहा कि फाईल देखने के बाद ही कुछ बोला जा सकता है।

Related Articles

Back to top button